Friday, September 20, 2024
HomeNational NewsBangladesh Violence: एयर इंडिया ने बांग्लादेश के लिए फ्लाइट का संचालन किया...

Bangladesh Violence: एयर इंडिया ने बांग्लादेश के लिए फ्लाइट का संचालन किया बहाल, विशेष उड़ान के जरिये ढाका से दिल्ली लाए गए 205 लोग, विस्तारा और इंडिगो ने भी शुरू की सेवा

नई दिल्ली, एयर इंडिया ने बुधवार सुबह नई दिल्ली से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच एक विशेष उड़ान का संचालन किया,जिससे 6 बच्चों समेत 205 लोगों को भारत लाया गया.एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ए321 नियो विमान से संचालित यह चार्टर्ड उड़ान मंगलवार रात ढाका से रवाना हुई थी और इसके जरिये 6 बच्चों व 199 वयस्कों सहित 205 लोगों को भारत लाया गया.

एयर इंडिया ने किया विशेष फ्लाइट का संचालन

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया ने ढाका में एयरपोर्ट पर बुनियादी ढांचा संबंधी चुनौतियों के बावजूद बेहद कम समय में विशेष उड़ान का संचालन किया.उन्होंने बताया कि दिल्ली से उड़ान भरने वाले इस विमान में कोई यात्री नहीं था.

एयर इंडिया 2 उड़ानों का संचालन करेगा बहाल

एयर इंडिया दिल्ली से ढाका के बीच अपनी 2 दैनिक उड़ानों का संचालन बुधवार से बहाल करेगा.मंगलवार को कंपनी ने बांग्लादेश की राजधानी के लिए अपनी सुबह की उड़ान रद्द कर दी थी, लेकिन शाम की उड़ान को तय समय पर रवाना किया था.

विस्तारा और इंडिगो भी करेंगी फ्लाइट का संचालन

विस्तारा और इंडिगो भी बुधवार से तय समयसारिणी के अनुसार ढाका के लिए उड़ानों का संचालन करेंगी.दोनों कंपनियों ने बांग्लादेश के हालात को देखते हुए मंगलवार को ढाका के लिए अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं. विस्तारा ढाका के लिए मुंबई से दैनिक उड़ानों, जबकि दिल्ली से हफ्ते में 3 उड़ानों का संचालन करती है.वहीं, इंडिगो आमतौर पर दिल्ली, मुंबई और चेन्नई से ढाका के लिए रोजाना एक-एक उड़ान, जबकि कोलकाता से 2 उड़ानों का संचालन करती है.

बांग्लादेश बड़े राजनीतिक संकट से जूझ रहा

बांग्लादेश विवादास्पद आरक्षण प्रणाली के खिलाफ कई हफ्तों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के बीच, पिछले 15 साल से सत्ता में रहीं शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर चले जाने के कारण अभूतपूर्व राजनीतिक संकट से जूझ रहा है.इस आरक्षण प्रणाली के तहत 1971 के मुक्ति संग्राम में लड़ने वाले लोगों के परिवारों के लिए 30 फीसदी नौकरियां आरक्षित की गई थीं.सरकार विरोधी हिंसक प्रदर्शनों में 300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments