Wednesday, July 3, 2024
HomeNational NewsAir India Express : चालकों की कमी के कारण और 74 फ्लाइट्स...

Air India Express : चालकों की कमी के कारण और 74 फ्लाइट्स रद्द , 20 मार्गों पर 292 उड़ानें संचालित,जानें पूरी डिटेल्स

मुंबई, चालक दल के सदस्यों की कमी से जूझ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुरुवार को 74 उड़ानें रद्द कर दीं और कहा कि व्यवधान को कम करने के लिए एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर सेवाएं संचालित करेगी.एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों ने मंगलवार रात से बीमार होने की सूचना देनी प्रारंभ की. चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण मंगलवार रात से 90 से अधिक उड़ानें रद्द की गईं हैं.

”हम आज 292 उड़ानें संचालित करेंगे”

एयरलाइन ने एक बयान में कहा,”हम आज 292 उड़ानें संचालित करेंगे.हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन करके हमारी मदद करेगी. हमारी 74 उड़ानें रद्द हो गई हैं, हमारे साथ यात्रा की बुकिंग कराने वालों से हम आग्रह करते हैं कि हवाईअड्डे पर आने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान प्रभावित तो नहीं हुई है.”

एयरलाइन ने कहा कि यदि उनकी उड़ान रद्द हुई है या 3 घंटे से अधिक देर से संचालित होनी है तो यात्री पूरे पैसे लौटाने या बाद की किसी तारीख के लिए बुकिंग करा सकते हैं.

25 कर्मचारियों को थमाया टर्मिनेशन लेटर

इससे पहले दिन में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के कम से कम 25 उन सदस्यों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र जारी किए हैं जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी.एयरलाइन ने चालक दल के अन्य सदस्यों को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें भी बर्खास्त किए जाने की बात कही है.

टर्मिनेशन पर एयर इंडिया ने कही ये बात

इस पृष्ठभूमि में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वह कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रहा है.उसने कहा,”हम किसी भी मुद्दे के हल की प्रतिबद्धता के साथ चालक दल के सदस्यों के साथ बातचीत जारी रखेंगे लेकिन हम कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रहे हैं क्योंकि उनके कार्यों से हमारे हजारों यात्रियों को घोर असुविधा हुई है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments