Wednesday, July 3, 2024
HomeSarkari NaukariAIIMS Vacancy 2024 : एम्स में सीनियर रेजिडेंट पदों पर निकली भर्ती,इस...

AIIMS Vacancy 2024 : एम्स में सीनियर रेजिडेंट पदों पर निकली भर्ती,इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

ऑल इंडिया इस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज(AIIMS) रायबरेली ने सीनियर रेजिडेंट के कुल 131 पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट www.aiimsrbl.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

AIIMS की इस वैकेंसी में अप्लाई करने की लास्ट डेट

इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2024 शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई.ध्यान रहे इस तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

AIIMS की भर्ती में पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 131 पदों पर सीनियर रेजिडेंट की नियुक्ति की जाएगी.इसमें कार्डियोलॉजी से लेकर फोरेंसिक मेडिसिन, डर्मेटोलॉजी, जनरल सर्जरी, पैथोलॉजी समेत कई विभाग शामिल हैं.आईए आपको बताते हैं किस विभाग में कितने हैं पद

कैटेगिरी सीनियर रेजिडेंट वैकेसी
UR में 30 पद
OBC में 45 पद
SC में 24 पद
ST में 14 पद
EWS में 18 पद
कुल 131 पद

AIIMS की इस वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

एम्स रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट ने संबंधित स्पेशलिटी में MD/MS/DNB/DM/MCH किया हो.अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी.ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती Notification देखें.

AIIMS की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

एम्स रायबरेली में सामान्य/OBC/EWS- 1000 रुपये+ GST का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा,जबकि SC/ST के उम्मीदवार को 800 रुपये+ GST,PWBD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments