Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupT20 World Cup, AFG vs UGA : अफगानिस्तान ने युगांडा पर हासिल...

T20 World Cup, AFG vs UGA : अफगानिस्तान ने युगांडा पर हासिल की बड़ी जीत,फारूकी ने झटके 5 विकेट, गुरबाज और जदरान ने की शानदार बल्लेबाजी

प्रोविडेंस (गुयाना ), तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के 5 विकेट और रहमानुल्लाह गुरबाज तथा इब्राहिम जदरान के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी की मदद से अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के पहले मैच में युगांडा को 125 रन से हराया.कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने 45 गेंद में 76 रन बनाये जबकि जदरान ने 46 गेंद में 70 रन की पारी खेली.दोनों ने पुरूषों के टी20 विश्व कप में पहले विकेट के लिये सर्वोच्च 154 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 183 रन बनाए.

Image Source : PTI

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फारूकी ने 4 ओवर में 9 रन देकर 5 विकेट लिए.विश्व कप में पहली बार उतरी युगांडा की टीम 16 ओवर में 58 रन पर आउट हो गई.फारूकी दो बार हैट्रिक लेने के करीब पहुंचे थे.पहली गेंद पर चौका पड़ने के बाद उन्होंने बेहतरीन इनस्विंगर पर रौनक पटेल को आउट किया. इसके बाद रोजर मुकासा पगबाधा आउट हो गए.

Image Source : PTI

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेल चुके फारूकी ने 13वें ओवर में 3 और विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.उन्होंने रियाजत अली शाह को बोल्ड किया और युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा को गुरबाज के हाथों लपकवाया.वह हैट्रिक से चूक गए लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर एक और विकेट लिया.

Image Source : PTI

इससे पहले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने आक्रामक शुरूआत की.गुरबाज ने पारी की दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़ा.जदरान ने दिनेश नकरानी के छठे ओवर में लगातार 4 चौके लगाए.पावरप्ले के आखिर में अफगानिस्तान ने 11 रन प्रति ओवर की दर से रन बना डाले थे .

गुरबाज ने 4 चौके और 4 छक्के लगाये और अपना अर्धशतक सिर्फ 28 गेंद में पूरा किया. जदरान ने 9 चौके और एक छक्का जड़ा.ऐसा लग रहा था कि दोनों पूरे 20 ओवर खेल जाएंगे लेकिन युगांडा के गेंदबाजों ने वापसी की और उन्हें 200 रन के भीतर रोक दिया.अफगानिस्तान का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments