Sunday, October 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs ZIM : अभिषेक शर्मा ने दूसरे ही टी20 मैच में...

IND Vs ZIM : अभिषेक शर्मा ने दूसरे ही टी20 मैच में ठोका तूफानी शतक,तोड़ दिए कई रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में खाता खोले बिना आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया.अभिषेक ने लगातार 3 छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया.अभिषेक ने इस मैच में मात्र 47 गेंद पर 8 छक्के और 7 चौके की मदद से 100 रन बनाए.

अभिषेक शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा अब अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बने हैं. उनसे पहले रोहित शर्मा (35), सूर्यकुमार यादव (45) गेंद में शतक ठोक चुके हैं. अभिषेक शर्मा ने अपनी दूसरी टी20आई पारी में शतक लगाया और वो भारत की तरफ से T20आई में सबसे कम पारियों में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए.इससे पहले यह रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था जिन्होंने अपनी तीसरी पारी में टी20आई में शतक जड़ा था.

अभिषेक शर्मा ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 के दूसरे मुकाबले में अपनी पारी के दौरान 8 छक्के जड़े और इसी के साथ वो टी20 क्रिकेट में साल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए.साल 2024 में रोहित शर्मा ने टी20 मैचों में कुल 46 छक्के लगाए थे.लेकिन अभिषेक शर्मा के इस मैच में लगाए गए 8 छक्कों के साथ उनके 50 छक्के हो गए और उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments