Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरTamil Nadu: तमिलनाडु में जहरीली शराब से मरने वालों की बढ़कर संख्या...

Tamil Nadu: तमिलनाडु में जहरीली शराब से मरने वालों की बढ़कर संख्या 47 तक पहुंची,एक साथ कई चिताएं जली, 30 की हालत गंभीर

चेन्नई, तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में अवैध देशी शराब पीने से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 47 हो गई है, जबकि अन्य 30 लोगों की हालत गंभीर है.राज्य सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी प्रशांत एम. एस. ने कहा कि इस घटना में गुरुवार तक मारे गए 29 लोगों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं.उन्होंने शवों का दफना दिया है या तो अंतिम संस्कार कर दिया है.

अब तक 47 लोगों की मौत

उन्होंने कहा, ”अवैध देशी शराब पीने से कुल 165 लोग बीमार हुए थे और उन्हें कल्लाकुरिची, जेआईपीएमईआर, सलेम और मुंडियाम्बक्कम सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया.इनमें से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इलाज करा रहे 118 लोगों में से 30 की हालत गंभीर है.’जिलाधिकारी ने कहा,’एक सुखद खबर यह है कि बीमार हुए लोगों में से 3 लोग ठीक हो गए हैं.’

देशी शराब की बिक्री रोकने के लिए टीमें गठित

कल्लाकुरिची में उपचाराधीन मरीजों से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अवैध देशी शराब की बिक्री को रोकने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं. साथ ही अधिकारियों को गहन तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

प्रशांत ने बताया कि प्रशासन के पास अवैध देशी शराब पीने से बीमार हुए लोगों का इलाज करने के लिए दवाओं का पर्याप्त भंडार है.उन्होंने बताया कि वर्तमान में करुणापुरम में प्रभावित लोगों की संख्या जानने के लिए घर-घर जाकर गणना भी की जा रही है.जिलाधिकारी ने जनता से अपील की कि जिन लोगों ने अवैध शराब का सेवन किया है, वे खुद ही जल्द से जल्द जांच कराएं और आवश्यकता पड़ने पर इलाज कराएं, ताकि उनके जीवन को खतरा न हो.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments