Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरReasi Bus Attack : जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकवादी हमले में राजस्थान...

Reasi Bus Attack : जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकवादी हमले में राजस्थान के 4 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

जम्मू, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए घातक आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले 9 लोगों की सोमवार को अधिकारियों ने पहचान कर ली.हमले में जान गंवाने वाले लोगों में से 4 राजस्थान के निवासी थे, जिनमें 2 वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है जबकि 3 लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे.

अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल हुए 41 तीर्थयात्रियों में से 10 लोगों को गोली लगी है.उन्होंने बताया कि घायलों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. घायलों का उपचार जम्मू और रियासी जिलों के 3 अस्पतालों में किया जा रहा है.

9 लोगों की मौत

आतंकवादियों ने रविवार शाम करीब 6 बजकर 10 मिनट पर रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर गोलियां बरसाईं, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हमला किया गया और 53 सीट वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई.

मृतकों की हुई पहचान

पुलिस उपायुक्त (रियासी) विशेष पाल महाजन ने बताया कि बस के चालक और कंडक्टर समेत सभी 9 मृतकों की पहचान कर ली गई.उन्होंने बताया कि बस चालक विजय कुमार दसानू राजबाग का रहने वाला था जबकि कंडक्टर अरुण कुमार कटरा के कान्देरा गांव का रहने वाला था.दोनों ही रियासी जिले के रहने वाले थे.

जयपुर के 4 तीर्थयात्रियों की भी मौत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले अन्य लोगों में राजिंदर प्रसाद पांडे साहनी, ममता साहनी, पूजा साहनी और उसका 2 वर्षीय बेटा टीटू साहनी शामिल हैं.ये चारों राजस्थान के जयपुर के रहने वाले थे.उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए 3 अन्य लोग शिवम गुप्ता, रूबी और 14 वर्षीय अनुराग वर्मा उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे

घायलों की सर्जरी के बाद हालत स्थिर

महाजन ने बताया कि जिला प्रशासन शवों को उनके संबंधित राज्यों में भेज रहा है.उन्होंने बताया कि हमले में 3 से 50 वर्ष की आयु के 41 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 10 को गोली लगी है और सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है.

महाजन ने बताया कि 18 घायलों का जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में, 14 का नारायणा अस्पताल में और 9 का रियासी के जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 34 उत्तर प्रदेश, 5 दिल्ली और 2 राजस्थान के रहने वाले हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

जम्मू कश्मीर में राजस्थान के 4 तीर्थ यात्रियों की मौत पर सीएम भजनलाल शर्मा ने दुख जताया है,उन्होंने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा-जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए कायरतापूर्ण हमले में जयपुर जिले निवासी 4 नागरिकों की मृत्यु का समाचार दुःखद है.राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारियों को शीघ्र ही जम्मू कश्मीर के अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने हेतु निर्देश दिए गए हैं.प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.इस कठिन समय में हमले में प्रभावितों के साथ हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments