Saturday, July 6, 2024
HomeNational Newsहादसे में सीकर निवासी 2 लोगों की मौत, मौके पर मची अफरा-तफरी

हादसे में सीकर निवासी 2 लोगों की मौत, मौके पर मची अफरा-तफरी

सीकर । शनिवार को महाराष्ट्र के जलगांव में हुए सड़क हादसे में राजस्थान के 2 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 12 लोगों के घायल होने की सूचना भी है. घायल लोंगो में से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. सुबह 8 बजे हुए हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. हादसे में घायल लोंगों को स्थानीय लोगों की मदद से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जानकारी के अनुसार यह हादसा शनिवार सुबह 8 बजे के समय साढ़े जलगांव के पास सूरत-नागपुर हाईवे के एरांडोल गांव में हुआ. हादसे में घायल लोगों में से कुछ लोग राजस्थान के  शेखावाटी के रहने वाले हैं. खबर लिखे जाने तक मृतकों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

हादसे की वजह स्टेयरिंग ब्रेक फैल

हादसे में क्षतिग्रस्त बस सीकर के नीमकाथाना में चौधरी यात्रा कंपनी है यह बस शुक्रवार सुबह 10:30 बजे औरंगाबाद के लिए निकली थी. चौधरी यात्रा कंपनी की इस बस को अगले दिन सुबह 11:30 बजे औरंगाबाद पहुंचना था. हादसे के वजह बताते हुए बस चालक बलराम गुर्जर ने बताया कि ‘बॉटल नेक’ के पास आते ही बस का स्टेयरिंग फैल हो गया. जैसे ही बस का  स्टेयरिंग फैल होने लगा. बस को कंट्रोल करना मुश्किल हो गया.  इस दौरान बस के ब्रेक भी फेल हो गए. नदी के पुल की दीवार से टकराते हुए बस गड्‌ढे में जा गिरी.  हादसे में बस ड्राइवर समेत उदयपुरवाटी निवासी मुकेश उर्फ छोटू गुर्जर और विपिन कुमार घायल हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से हादसे में घायलों हुए लोगों को जलगांव स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया.  जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. हादसे में 8 अन्य यात्रियों हल्की चोट आई थी जिस कारण उन यात्रियों का मौके पर उपचार करके दूसरी बस से रवाना कर दिया गया.

16 घंटे के सफर में पहले भी हुआ हादसा

बस में सवार अधिकांश लोग राजस्थान के सीकर-शेखावाटी क्षेत्रों में से थे. ये सभी लोग औरंगाबाद में अलग-अलग जगह पर काम करते थे. यात्रियों ने स्थानीय पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि सामान्य तौर पर राजस्थान से औरगांबाद का सफर 16 घंटे का है. लेकिन, इससे पहले भी कई बार ये बस 40 घंटे तक का सफर तय कर चुकी है. रास्ते में भी ऐसा लग रहा था कहीं एक्सीडेंट न हो जाए और सुबह ये हादसा हो गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments