Monday, September 30, 2024
Homeताजा खबर12th Fail : थ्री-इडियट के बाद 12 वी फेल की दिलचस्प कहानी,...

12th Fail : थ्री-इडियट के बाद 12 वी फेल की दिलचस्प कहानी, IPS बनने का संघर्ष देख चौक जाएंगे आप…

दिल्ली। बॉलीवुड में स्टूडेंट्स लाइफ पर बेस्ट फिल्में बनाने वाले मशहूर निदेशक विधु विनोद चोपड़ा जल्द ही बड़े पर्दे पर अपनी एक और फिल्म लाने वाले है. इस मूवी का नाम है 12 वी फेंल. इससे पहले निदेशक विधु विनोद चोपड़ा की स्टूडेंट बेस ड्रामा मूवी 3 इडियट्स बड़े पर्दे पर ब्लॉकबस्टर रही थी. विधु विनोद चोपड़ा की अगली फिल्म 12वीं फेल दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहकर UPSC की तैयारी करने वाले एक छात्र मनोज शर्मा की है. मंगलवार को 12 वीं फेल फिल्म ट्रेलर रिलीज कर दिया.इस फिल्म को 27 अक्टूबर को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा.

दिलचस्प है मनोज शर्मा की कहानी 

मंगलवार को रिलीज हुए 12वीं फेल के टीजर की शुरुआत अभिनेता विक्रांत मैसी से होती है.12वीं फेल मूवी में अभिनेता विक्रांत मैसी मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभा रहे हैं.मनोज कुमार शर्मा का जन्म चंबल के एक गांव में होता है. मनोज अपने गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में UPSC की तैयारी करने आता है.मनोज को अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कई काम करने पड़ते है. इनमे टॉयलेट साफ करना, और चाय लाना जैसे कई काम शामिल है. मनोज का परिवार आर्थिक तंगी से कमजोर होने के कारण उसे सपोर्ट नहीं कर सकता.लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी मनोज परीक्षा में फेल हो जाता है. इससे मनोज का हौसला टूट जाता है. मनोज बार-बार परीक्षा देता है और फेल होने लगता है. 12 वीं फेल इसी आधार पर बनी है.12 वी फेल फिल्म UPSC एस्पायरेंट्स के गिरने और संभलने की दिलचस्प कहानी है.

रियल लाइफ स्टोरी है 12  वीं फेल

12वीं फेल मूवी की कहानी सत्यकथा पर आधारित है. मनोज शर्मा पर पहले अनुराग पाठक द्वारा नॉवेल लिखा जा चुका है. यह नॉवेल IPS अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और IPS अधिकारी श्रद्धा जोशी के शानदार सफर को अपने शब्दों में बयां करती है. 12वीं फेल मूवी को रियल लोकेशन पर रियल छात्रों के बीच शूट किया गया है. इस मूवी के निदेशक 3 इडियट्स के मेकर विधु विनोद चोपड़ा है. जी स्टूडियोज द्वारा फिल्म को प्रोड्यूस किया गया है. 12वीं फेल मूवी को 27 अक्टूबर 2023 को देश-दुनिया के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा. 12 वीं फेल मूवी को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments