Saturday, July 6, 2024
HomeIPL-2024हर्षित राणा का 'फ्लाइंग किस' महंगा साबित हुआ, बीसीसीआई ने की कड़ी...

हर्षित राणा का ‘फ्लाइंग किस’ महंगा साबित हुआ, बीसीसीआई ने की कड़ी कार्रवाई

आईपीएल 2024 में केकेआर बनाम एसआरएच मैच के दौरान मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद हर्षित राणा ने उनकी ओर फ्लाइंग किस किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा भले ही शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार रन की जीत में अपने शानदार अंतिम ओवर से हीरो बनकर उभरे हों, लेकिन मयंक अग्रवाल को आउट करने से वह परेशानी में पड़ गए हैं। पारी की शुरुआत में जब उन्होंने एसआरएच के सलामी बल्लेबाज को आउट किया तो राणा ने अपना आपा खो दिया और मयंक की ओर फ्लाइंग किस करते हुए ड्रेसिंग रूम की ओर वापस चले गए।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई लोग थे जो इस विदाई से बहुत खुश नहीं थे और बीसीसीआई ने रविवार को इस घटना पर ध्यान दिया और तेज गेंदबाज पर 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया। खेल के बाद एक विज्ञप्ति में, बोर्ड ने पुष्टि की कि हर्षित राणा को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दंडित किया गया है।

“कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनकी टीम के टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनकी मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।” बीसीसीआई का एक बयान पढ़ा।

“राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। उन पर दो संबंधित अपराधों के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने दो अपराध स्वीकार कर लिये और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

जहां राणा के जश्न की प्रशंसकों ने आलोचना की, वहीं मयंक शांत रहे और वापस चलने से पहले राणा को घूरते रहे, जिससे स्थिति को संभावित रूप से आगे बढ़ने से रोका गया। हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर इस युवा भारतीय अनकैप्ड पेसर के एक्शन से निराश थे।

“उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। जब वह उन्हें छक्के मार रहा था तो क्या बल्लेबाज ने उनके साथ कुछ किया? इन हरकतों के बिना भी क्रिकेट खेला जा सकता है. यह टेलीविजन का युग है. मैं समझता हूँ कि। अपने साथियों के साथ जश्न मनाएं लेकिन विपक्ष को ऐसी हरकतों की जरूरत नहीं है,” गावस्कर ने ऑन-एयर कहा था।

राणा की वीरता ने केकेआर को बचाया

हालाँकि, यह राणा का अंतिम ओवर था, जिसने केकेआर को SRH के खिलाफ खेल में नाटकीय जीत दिलाई। पिछले कुछ ओवरों में हेनरिक क्लासेन और शाहबाज़ अहमद की शानदार पावर-हिटिंग के बावजूद तेज गेंदबाज ने खेल की आखिरी छह गेंदों में 13 रनों का बचाव किया। राणा ने तीन गेंदों के भीतर दोनों बल्लेबाजों को आउट किया और अंतिम गेंद पर कप्तान पैट कमिंस को सफलतापूर्वक हराकर नाइट राइडर्स को सीज़न के अपने शुरुआती मैच में जीत दिलाई। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments