Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरयोगगुरु बाबा रामदेव ने किया ओबीसी समाज का अपमान, अमर्यादित भाषा में...

योगगुरु बाबा रामदेव ने किया ओबीसी समाज का अपमान, अमर्यादित भाषा में कहा- ‘OBC वाले अपनी ऐसी-तैसी करवाएं’; बाद में दी सफाई, बोले- ‘मैंने ओवैसी कहा था’

योग गुरु बाबा रामदेव अपने बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं। फिलहाल वीडियो सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में रामदेव OBC वर्ग के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है की यह बयान कब का है। लेकिन बाबा रामदेव के बयान के बाद ओबीसी वर्ग में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर #बाबा_रामदेव_माफ़ी_मांगो हैश टैग ट्रेंड कर रहा है।

बाबा रामदेव अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। ट्रोल आर्मी भी बाबा के बयानों पर मीम्स बनाने से नहीं चूकती। लेकिन इस बार बाबा का बयान ओबीसी वर्ग पर आघात करने वाला है। रामदेव ने अपने एक बयान में ओबीसी वर्ग को ऐसा कह दिया जिससे सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव की किरकिरी होने लगी।

‘OBC वाले अपनी ऐसी-तैसी करवाएं’

आस्था चैनल के एक लाइव कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने खुद को अग्निहोत्री ब्राह्मण बताया और गौत्र ब्रह्म गौत्र बताया। इसके बाद बाबा रामदेव ने ओबीसी वर्ग के लिए कहा कि ‘OBC वाले ऐसी-तैसी कराएं…मैं ब्राह्मण हूं, चार वेद मैंने पढ़े हैं’

सोशल मीडिया पर बाबा का बयान करने लगा ट्रेंड

रामदेव के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर #बाबा_रामदेव_माफ़ी_मांगो हैश टैग ट्रेंड करने लगा। साथ ही लोग #Boycott_Patanjali लिखकर पतंजलि के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करने की मांग भी करने लगे। कुछ यूजर्स ने #मुझे_ओबीसी_होने_पर_गर्व_है लिखकर रामदेव के बयान की आलोचना भी की।

विवादित टिप्पणी पर बाबा ने दी सफाई

हालांकि बाबा रामदेव ने विवादित टिप्पणी पर बाद में सफाई भी दी। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने ओबीसी शब्द का प्रयोग ही नहीं किया है, उन्होंने ओवैसी कहा है। बाबा रामदेव ने कहा कि ओवैसी तो उल्टा दिमाग का आदमी है। उसके पूर्वजों की देशद्रोही सोच रही है। रामदेव ने कहा कि ओबीसी को लेकर मैने कुछ नहीं कहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments