Friday, July 5, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs ENG 4th Test Match : भारत ने जीता रांची टेस्ट,...

IND Vs ENG 4th Test Match : भारत ने जीता रांची टेस्ट, पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला भी 3-1 से अपने नाम की, धर्मशाला में होगा आखिरी टेस्ट

रांची। टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। सोमवार को चौथे दिन टीम ने 192 रन के टारगेट को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे है, यानी पांच मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है। ध्रुव जुरेल ने टॉम हार्टले की बॉल पर दो रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल (52) ने दूसरे इनिंग में अर्धशतक लगाया। टीम इंडिया ने 40/0 के स्कोर से चौथे दिन अपनी दूसरी इनिंग आगे बढ़ाई।

इससे पहले, इंग्लिश टीम तीसरे दिन के तीसरे सेशन में दूसरी पारी में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की पहली पारी के 46 रन की लीड के आधार पर भारत को 192 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 और भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हुई।

Image Source : PTI

रोहित शर्मा ने 81 गेंद में 55 रन बनाये जबकि यशस्वी जायसवाल ने 37 रन बनाकर उनके साथ 84 रन की साझेदारी की.रजत पाटीदार खाता खोले बिना आउट हो गए.शुभमन गिल 18 और रविंद्र जडेजा 3 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Image Source: PTI

यहां आपको बता दें कि तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए थे. चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और जायसवाल ने पारी को आगे बढ़ाया.जायसवाल 37 रन के स्कोर पर एंडरसन को कैच दे बैठे.उसके बाद रोहित ने पारी को आगे बढ़ाते हुए अर्धशतक लगाया. उन्होंने 69 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.रोहित 55 के स्कोर पर आगे बढ़कर शॉट खेलने के चक्कर में स्टंप आउट हो गए. हालांकि,उनके बाद बल्लेबाजी करने आए रजत पाटिदार लगातार 6 पारियों में फ्लॉप रहे और बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए.

Image Source: PTI

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments