Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरभारतीय पीएचडी छात्रा और नीति आयोग के पूर्व कर्मचारी की लंदन में...

भारतीय पीएचडी छात्रा और नीति आयोग के पूर्व कर्मचारी की लंदन में ट्रक से कुचलकर मौत हो गई

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने कोचर की मौत की खबर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की।

लंदन में ट्रक से कुचलकर एक भारतीय छात्रा की मौत हो गई. घटना पिछले हफ्ते की है. मृतक की पहचान 33 वर्षीय चेइस्ता कोचर के रूप में की गई है, जो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीएचडी की छात्रा थी।

कोचर, जिनका पिछले सप्ताह लंदन में एक दुर्घटना के बाद निधन हो गया, ने पहले नीति आयोग में काम किया था। वह एलएसई से व्यवहार विज्ञान में पीएचडी कर रही थी। वह सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. एसपी कोचर की बेटी थीं।

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने कोचर की मौत की खबर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की। “चेइस्ता कोचर ने @NITIAayog में #LIFE कार्यक्रम में मेरे साथ काम किया। वह #Nudge इकाई में थीं और #LSE में व्यवहार विज्ञान में पीएचडी करने गई थीं। लंदन में साइकिल चलाते समय एक भयानक यातायात घटना में उनका निधन हो गया। वह उज्ज्वल, मेधावी और बहादुर थीं और हमेशा जीवन से भरपूर थीं। बहुत जल्दी चली गईं। आरआईपी,” उन्होंने कहा।

चेइस्ता कोचर को 19 मार्च को एक कचरा ट्रक ने टक्कर मार दी थी जब वह साइकिल से घर जा रही थी। हादसे के दौरान उनके आगे साइकिल चला रहे उनके पति प्रशांत ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। उसे बचाया नहीं जा सका.

उनके पिता, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. एसपी कोचर ने अपनी बेटी को याद करते हुए एक भावनात्मक लिंक्डइन पोस्ट लिखा। “मैं अभी भी लंदन में अपनी बेटी चेइस्ता कोचर के अवशेष इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा हूं। 19 मार्च को एलएसई से साइकिल चलाते समय, जहां वह अपनी पीएचडी कर रही थी, एक ट्रक ने उसे कुचल दिया था। इसने हमें और उसके दोस्तों के बड़े समूह को तबाह कर दिया है,” उन्होंने एक्स पर लिखा।

चेइस्ता कोचर सितंबर 2023 में लंदन चली गई थीं, इससे पहले वह हरियाणा के गुरुग्राम में रहती थीं। एलएसई में प्रवेश पाने से पहले, उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय, अशोक विश्वविद्यालय और पेंसिल्वेनिया और शिकागो विश्वविद्यालयों में अपनी पढ़ाई पूरी की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments