Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थबेटे अकाय के जन्म के बाद विराट कोहली की पहली तस्वीर आई...

बेटे अकाय के जन्म के बाद विराट कोहली की पहली तस्वीर आई सामने,लंदन में हुए स्पॉट,साथ ही जानें क्या होता है ‘अकाय’ का अर्थ ?

Virat Kohli Photo: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 20 फरवरी को सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके बेटे अकाय के जन्म की जानकारी दी है. विराट और अनुष्का दूसरी बार पेरेंट्स बन गए हैं. अनुष्का ने 15 फरवरी को बेटे को लंदन में जन्म दिया था. अब कपल ने बेटे के जन्म के साथ उनके नाम की जानकारी भी फैंस को दे दी है. सोशल मीडिया पर अनुष्का और विराट का ये पोस्ट वायरल हो रहा है. फैंस उन्हें ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं. इसी बीच विराट कोहली की एक फोटो वायरल हो रही है. जिसमें वो लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं.

हाल ही में खबरें आ रही थीं कि अनुष्का ने दूसरे बच्चे को लंदन के हॉस्पिटल में जन्म दिया है.अब विराट की लंदन से फोटो सामने आ गई है जिसके बाद से फैंस को कंफर्म हो गया है कि अकाय का जन्म लंदन में हुआ है.

विराट की तस्वीर हुई वायरल

जूनियर कोहली के आने की खबर के तुरंत बाद, एक फैन पेज ने भारतीय क्रिकेटर की लंदन की सड़कों पर घूमते हुए एक तस्वीर शेयर की. फोटो में विराट लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. उन्होंने डार्क कलर की जैकेट और व्हाइट पैंट पहनी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कैप लगाई हुई है. फोटो में विराट काफी सीरियस लुक में नजर आ रहे हैं.

वामिका को मिला छोटा भाई

अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके बेटे अकाय के जन्म की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा- सभी को ये बताते हुए हमे बहुत खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने अपने बेटे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में वेलकम किया. हम अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत पल बस आपकी दुआएं और शुभकामनाएं चाहते हैं. हम आपसे रिक्वेस्ट करते हैं कि इस समय प्लीज हमारी प्राइवेसी की इज्जत करें. प्यार और आभार.’

विराट कोहली और अनुष्का ने अपने दूसरे बच्चे का नाम ‘अकाय’ रखा है.सोशल मीडिया पर अकाय नाम लगातार ट्रेंड कर रहा है.लोग गूगल पर इस का अर्थ सर्च कर रहे हैं.तो आइए हम आपको बताते हैं अकाय नाम का मतलब.

अकाय का अर्थ

‘अकाय’ एक हिन्दी का शब्द है.जिसकी उत्पत्ति तुर्की से हुई है. इसका मतलब होता है ‘निराकार’, यानी, जो बिना शरीर या काया के हो. संस्कृत में, ‘अकाय’ का अर्थ है कुछ ऐसा या कोई ऐसा जो काय, अर्थात रूप या शरीर के बिना हो.आकार और रूप से रहित, शरीर धारण न करने वाला. यह काया शब्द से लिया गया है जिसका अर्थ है शरीर.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments