Wednesday, October 2, 2024
Homeताजा खबरफिर मुश्किलों में फंसा यूट्यूबर एल्विश यादव, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी...

फिर मुश्किलों में फंसा यूट्यूबर एल्विश यादव, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी करेगी पूछताछ, जानें क्या है मामला

बिग बॉस फेम और यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। स्नेक वेनम केस के बाद वो एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में एल्विश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि ईडी का लखनऊ जोनल ऑफिस जल्द उन्हें पूछताछ के लिए बुला सकता है। मामला स्नेक वेनम-रेव पार्टी से जुड़ा हुआ ही बताया जा रहा है जिसे लेकर नोएडा पुलिस ने केस दर्ज किया था। ईडी उनके पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में जांच कर सकती है। 

बता दें, 17 मार्च को एल्विश को नोएडा पुलिस ने कोबरा कांड मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। हालांकि इसके 5 दिन बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी, जिसके बाद वो जमानत पर बाहर हैं। लेकिन अब ईडी उन पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है।

एल्विश की तरफ से नहीं आया कोई स्टेटमेंट

ईडी कहना है कि लखनऊ यूनिट स्नेक वेनम रैकेट में शामिल बड़ी रकम को देखते हुए एल्विश और अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। ईडी की टीम यादव और पुराने मामले में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। वहीं यूट्यूबर एल्विश की ओर से मामले में अब तक कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। जेल से बाहर आने के बाद एल्विश ने खुद को बेकसूर बताया। एल्विश का कहना है कि उनकी सक्सेस कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है, इसलिये उन्हें बेवजह फंसाया जा रहा है।

ये है मामला
8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में FIR दर्ज की थी। इसके लगभग छह महीने बाद, 6 अप्रैल को एल्विश यादव और सात अन्य के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 1,200 पेज की चार्जशीट दायर की गई थी। इस केस में यूट्यूबर एल्विश यादव भी आरोपी हैं। चार्जशीट में बताया गया था कि कैसे सांपों की तस्करी की जाती थी और पार्टियों में उनके जहर का इस्तेमाल कैसे किया जाता था। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ शामिल हैं। पुलिस को राहुल नाम के पास 20ml जहर मिला था।

एल्विश ने दी थी सफाई
मामला सामने आने के बाद एल्विश ने अपनी सफाई देते हुए इंस्टा पर वीडियो पोस्ट किया था। एल्विश ने कहा था- मैं सुबह उठा, मैंने मीडिया में न्यूज देखी कि एल्विश यादव नशीले पदार्थ के बिजनेस में शामिल हैं। वो अरेस्ट हो गए हैं। मैं बता दूं कि मेरे खिलाफ जितने भी चीजें चल रही हैं। वो फेक हैं और मेरा इसमें कोई लेना देना नहीं है।

ऐसे स्टार बना एल्विश
एल्विश यादव ने 29 अप्रैल 2016 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। यूट्यूब वीडियो के जरिये वो लोगों के बीच फेमस हुए और लाखों-करोड़ों रुपये कमाने लगे। इसके बाद ‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 2’ जीतकर वो रातोरात स्टार बन गए। बिग बॉस के बाद वो जनता के बीच ऐसे छाए कि उन्हें कई मशहूर एक्ट्रेस संग म्यूजिक वीडियोज में देखा गया। शोहरत मिलते ही एल्विश विवादों में आने लगे और बिग बॉस के बाद कई कंट्रोवर्सीज में उनका नाम आ चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments