Saturday, July 6, 2024
Homeजयपुरपरिवर्तन यात्रा से निपटने के लिए बनाई रणनीति

परिवर्तन यात्रा से निपटने के लिए बनाई रणनीति

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से गठित की गई प्रदेश कोर कमेटी की बैठक रविवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। इससे पहले से बैठक सोमवार को होनी थी। बैठक में शामिल होने के लिए संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल रविवार शाम को जयपुर पहुंच गए थे। 

केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की। जिसमें कोर कमेटी की बैठक शाम को ही होने की चर्चा हुई। चर्चा के बाद वेणुगोपाल ने कॉल कर सचिन पायलट से बात की तो उन्होंने भी बैठक को लेकर सहमति जता दी। इसके बाद संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस वार रूम में कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस के मौजूदा राजनीतिक हालात और आगामी चुनावी की रणनीति तैयार करने पर चर्चा की गई। 

बैठक में भाजपा की परिवर्तन यात्रा से निपटने के लिए कांग्रेस के सम्मेलनों, सभाओं और रैलियों को लेकर भी समीक्षा की गई। साथ ही विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक में गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल और वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश शामिल हुए। बताया जा रहा है कि सोमवार को एक फिर कांग्रेस नेताओं की बैठक हो सकती है।

प्रियंका गांधी ने किया चुनावी शंखनाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शहरों में सार्वजनिक, धार्मिक, व्यवसायिक स्थलों एवं कच्ची बस्तियों के आस-पास इंदिरा रसोई खुलने से मजदूरों, विद्यार्थियों, कामकाजी लोगों को मात्र 8 रुपए में पौष्टिक भोजन मिल रहा है। राज्य सरकार ‘कोई भूखा ना सोए’ के संकल्प को चरितार्थ करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। इसी क्रम में इंदिरा रसोईयों का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने राजीविका से जुड़ी महिलाओं से चर्चा कर उनके स्वयं सहायता समूहों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने महिलाओं द्वारा तैयार किए उत्पादों की सराहना की। इससे पहले गहलोत और प्रियंका गांधी ने इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना, महंगाई राहत शिविरों, इंदिरा रसोई के लाभार्थियों से संवाद किया। साथ ही, उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर स्थित विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने लाभार्थियों को स्कूटी वितरण भी किया। अशोक गहलोत और प्रियंका गांधी रविवार को टोंक जिले के निवाई में इंदिरा रसोई योजना (ग्रामीण) के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम से लाई गई इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में 400 ग्रामीण इंदिरा रसोईयों का शुभारंभ किया गया है। 25 सितम्बर तक इनकी संख्या बढ़ाकर 1000 कर दी जाएगी। प्रदेश सरकार की योजनाओं को आधार बनाकर अन्य राज्यों में नीति-निर्माण का कार्य किया जा रहा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इंदिरा रसोई खुलने से आमजन को भरपेट एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन सुलभ हो पाएगा। प्रियंका ने कहा कि हम आपको कुछ नहीं दे रहे हैं, आपका हक दे रहे हैं। ये सब चीजें, जो आज राजस्थान की सरकार आपको दे रही है, ये आपके हक है। इससे पहले प्रियंका ने राजस्थानी में भाषण की शुरुआत करते हुए डिग्गी कल्याणजी और धन्ना भगत के जयकारे लगवाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments