Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरनूंह बस हादसा: काश! बाइक सवार से पहले ड्राइवर को पता चल...

नूंह बस हादसा: काश! बाइक सवार से पहले ड्राइवर को पता चल जाता, तो बच जाती 8 जिंदगियां

नूंह (हरियाणा): हरियाणा के नूंह में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली-मानेसर-पलवल-एक्सप्रेसवे पर एक टूरिस्ट बस आग की चपेट में आ गई। हादसे के समय बस के अंदर 60 लोग सवार थे, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी गंभीर यात्रियों को मेडिकल कॉलेज नलहड नूंह में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ। बता दें हादसे का शिकार हुए लोग पंजाब और चंडीगढ़ के बताए जा रहे हैं, जो मथुरा, वृन्दावन से दर्शन कर अपने घर जा रहे थे। देर रात चलती बस में आग लगते देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों के पास कोई उचित प्रबंध नहीं होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

बस में सवार पीड़ित ने बताया कि वो बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे, जो पंजाब के लुधियाना होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे। शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात करीब डेढ़ बजे बस में आग की लपटें दिखाई दीं। उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस नहीं रुकी। फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी। इसके बाद बस रुकी लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी। गांव वालों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की पूरी कोशिश की। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments