Monday, July 1, 2024
HomeNational Newsदुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में शामिल होंगे अंबानी !

दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में शामिल होंगे अंबानी !

दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में लंबे समय तक शामिल रहे रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी साल 2023 की शुरुआत के बाद से इससे बाहर हैं, लेकिन अब एक बार फिर दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में अंबानी अपनी जगह वापस पा सकते हैं।

दरअसल मुकेश अंबानी दुनिया के रईसों के प्रतिष्ठित ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में 13वें स्थान पर आ गए हैं और टॉप 10 में जगह बनाने के लिए उनको केवल 3 और उद्योगपतियों को पीछे छोड़ना होगा। ये काम जल्द ही हो भी सकता है क्योंकि मुकेश अंबानी और उनसे आगे के तीन इंडस्ट्रिलियस्ट के बीच दौलत का फासला काफी कम रह गया है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, बीते 24 घंटे में एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 2.35 अरब डॉलर या करीब 19,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है।

वहीं अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी जो एक समय दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स का दर्जा हासिल कर चुके थे, वो इस समय इस लिस्ट में 21वें स्थान पर हैं और टॉप-20 रईसों में भी नहीं हैं। हालांकि बीते 24 घंटों की बात करें तो गौतम अडानी की संपत्ति में कुल 4.89 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है।

247 अरब डॉलर की अकूत नेटवर्थ के साथ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इस समय दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स बने हुए हैं। इस साल अभी तक उनको 110 अरब डॉलर की संपत्ति का फायदा हो चुका है जिसमें से 13 अरब डॉलर उन्होंने बीते 24 घंटे में हासिल किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments