Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरदिल्ली में जुटेंगे INDI गठबंधन के नेता, 31 मार्च को रामलीला मैदान...

दिल्ली में जुटेंगे INDI गठबंधन के नेता, 31 मार्च को रामलीला मैदान में रैली, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं। रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्ष की इसी एकजुटता का शक्ति प्रदर्शन होना है। इसमें रैली में मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी, शरद पवार शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक इस रैली में इंडिया ब्लॉक के 13 सहयोगी दल शामिल होंगे। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। रैली के आयोजन की मुख्य जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी के कंधों पर है, जबकि कांग्रेस और अन्य घटक दल रैली को सफल बनाने में सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं।

दिल्ली में जुटेंगे इन पार्टियों के नेता
➤कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी
➤NCP (पवार गुट) अध्यक्ष शरद पवार
➤शिव सेना (UBT गुट) के उद्धव ठाकरे
➤समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव
➤RJD के नेता तेजस्वी यादव
➤तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन
➤डीएमके नेता तिरुची एन. शिवा
➤नैशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला
➤झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन
➤हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन
➤CPM महासचिव सीताराम येचुरी
➤CPI के जनरल सेक्रेटरी डी. राजा
➤CPI (ML) के लीडर दीपांकर भट्टाचार्य
➤ फॉरवर्ड ब्लॉक के लीडर जी देवराजन
➤पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आगामी 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली इंडिया ब्लॉक रैली को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इंडिया ब्लॉक रैली सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चल सकती है। ऐसे में यातायात सुचारू ढंग से चल सके और लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना ना करना पड़े इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया गठबंधन रैली का आयोजन कर रहा है।

ये रास्ते रहेंगे प्रभावित
ट्रैफिक एडवाइजरी में शहरभर की प्रमुख सड़कों और जंक्शनों को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है, जिससे यातायात की आवाजाही संभावित रूप से प्रतिबंधित होगी। इस आयोजन के कारण रणजीत सिंह फ्लाईओवर, विवेकानन्द मार्ग, जेएलएन मार्ग और चमन लाल मार्ग सुबह से दोपहर तक प्रभावित रहेंगे। इसके अलावा राजघाट चौक, मिंटो रोड और आसपास के अन्य क्षेत्रों जैसे प्रमुख यातायात जंक्शनों पर महत्वपूर्ण बदलाव प्रभावी होने की उम्मीद है। 

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे की मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। पुलिस ने यह सुझाव हमदर्द चौक पर कारों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्धता और कार्यक्रम के दौरान जेएलएन मार्ग पर बसों के गैर-संचालन के मद्देनजर दिया है। हालांकि, बसों और कारों के आवागमन को प्रबंधित करने के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments