Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरटोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे...

टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे पर लगी आग, सभी 379 यात्री सुरक्षित

टोक्यो (जापान)- हनेडा एयरपोर्ट पर तटरक्षक विमान के साथ संभावित टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सोशल मीडिया पर विमान में आग लगने की घटना के फुटेज वायरल हो रहे हैं। इनमें बचाव दल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है।

टोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग संभवतया विमान और जापान तटरक्षक विमान के बीच टक्कर के कारण लगी होगी। वहीं, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है। तटरक्षक बल ने कहा कि वह इस संभावना की जांच कर रहा कि उसका विमान यात्री विमान से टकराया है या नहीं।

सभी 367 यात्री और 12 क्रू मेंबर्स सुरक्षित

जापान एयरलाइंस (JAL) के एक प्रवक्ता ने कहा है कि पैसेंजर प्लेन होकाइडो के शिन-चितोसे एयरपोर्ट से रवाना हुआ था। इसमें करीब 367 पैसेंजर्स और 12 क्रू मेंबर्स सवार थे। सभी को प्लेन से निकाला जा चुका है। हालांकि, इनमें कोई घायल हुआ है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

तटरक्षक विमान के पांच सदस्य लापता

वहीं, एनएचके ने बताया कि तटरक्षक विमान के चालक दल के छह सदस्यों में पांच का अब तक कोई अता-पता नहीं है। उन्होंने कहा कि पायलट को बाहर निकाल लिया गया है। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि घटना के बाद हनेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं।

पूरी तरह जलकर खाक हुआ प्लेन

एनएचके के फुटेज में विमान के इंजन क्षेत्र के पास से आग की लपटें निकलती दिख रही हैं और दमकलकर्मी आग पर काबू पा रहे हैं। दमकल की करीब 70 गाड़ियों को भेजा गया। लेकिन, शाम साढ़े छह बजे (स्थानीय समय) तक विमान लगभग पूरी तरह आग की लपटों में घिर चुका था। 

हानेडा एयरपोर्ट पर सभी रनवे बंद

हनेडा के सभी रनवे शाम करीब छह बजे बंद कर दिए गए। कुछ उड़ानों को चिबा प्रांत के नरिता हवाई अड्डे की ओर मोड़ा जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments