Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024कोहली ने दूर किए 'गंभीर' गिले शिकवे, जानें 'दोस्ती' की इनसाइड स्टोरी

कोहली ने दूर किए ‘गंभीर’ गिले शिकवे, जानें ‘दोस्ती’ की इनसाइड स्टोरी

KKR ने शुक्रवार को RCB के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में कोलकाता की जीत और आरसीबी की हार से ज्यादा विराट कोहली और गौतम गंभीर की चर्चा रही। कोहली और गंभीर के बीच कड़वाहट जगजाहिर थी, लेकिन बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 29 मार्च को जो कुछ घटा, वो वाकई फैन्स के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं था।

आरसीबी की पारी के 16वें ओवर की समाप्ति के बाद स्ट्रैटजिक टाइम आउट लिया गया। टाइम आउट के दौरान केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर भी अपने खिलाड़ियों से विचार-विमर्श करने के लिए बीच मैदान पर आते हैं। उधर कोहली साथी खिलाड़ी के साथ बातचीत करने और पानी पीने में मशगूल थे, तभी गंभीर उनके पास से गुजरते हैं। फैन्स को लगा कि गंभीर-कोहली पिछले आईपीएल की तरह ही पंगा लेने वाले हैं, लेकिन फिर जो कुछ घटित हुआ वो एक तरह से इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

एक-दूसरे को लगाया गले

गौतम गंभीर सबसे पहले विराट कोहली से हाथ मिलाते हैं और फिर उन्हें गले लगाते हैं। दोनों के बीच कुछ बातचीत भी होती है। इस दौरान दोनों दिग्गजों के चेहरे पर मुस्कुराहट भी देखने को मिलती है। ये वाकया देखकर सब चकित हो जाते हैं।

…जब कोहली की हुई लड़ाई

पिछले साल एक मई को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और आरसीबी के बीच मुकाबला हुआ था। उस मुकाबले के दौरान पहले अफगानी तेज गेंदबाज नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच झगड़ा हुआ, फिर कोहली-नवीन की लड़ाई में गौतम गंभीर की भी एंट्री हो गई थी, जो उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। गंभीर और कोहली के बीच जमकर कहासुनी हुई थी और सिर्फ मारपीट बाकी रह गई थी। उस झगड़े के बाद आईपीएल की तरफ से गौतम गंभीर और कोहली पर मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगा था। वहीं नवीन की 50 फीसदी मैच फीस काटी गई थी। अपने नतीजे से ज्यादा विराट कोहली और नवीन उल हक की लड़ाई, फिर कोहली और गौतम गंभीर की ‘तू-तू, मैं-मैं’ के लिए क्रिकेट इत‍िहास में दर्ज हो गया था। तब लखनऊ का स्टेड‍ियम ‘अखाड़ा’ बन गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments