Sunday, September 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे पर केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान,कहा-' केंद्रीय एजेंसियों...

कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे पर केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान,कहा-‘ केंद्रीय एजेंसियों से नोटिस मिलते ही कांग्रेस छोड़ दी,भाजपा में चले गए’,DK शिवकुमार की तारीफ में कही ये बात

अलप्पुझा (केरल), वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार को कहा कि ‘कुछ नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों से नोटिस मिलते ही पार्टी छोड़ देते हैं और भाजपा और केंद्र सरकार के चरणों में गिर जाते हैं’अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव (संगठन) वेणुगोपाल ने हालांकि कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार जैसे नेताओं की तारीफ की और कहा कि उनके मुताबिक उन्होंने विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी द्वारा डाले गए कथित दबाव को नाकाम कर दिया.

डीके शिवकुमार की तारीफ की

शिवकुमार का उदाहरण देते हुए उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बिना किसी कारण के जेल भेजे जाने के बावजूद पार्टी में बने रहने का साहस दिखाया.कई अन्य नेताओं ने जहां केंद्रीय जांच एजेंसियों से नोटिस मिलने पर कांग्रेस छोड़ दी और (भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सामने) आत्मसमर्पण कर दिया, वहीं शिवकुमार ने घोषणा की कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उनकी मां की तरह है और वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे.

”शिवकुमार को जेल भेज दिया गया”

वेणुगोपाल ने कहा, “शिवकुमार को जेल भेज दिया गया…बिना किसी कारण के तिहाड़ जेल भेज दिया गया.उनसे कहा गया कि अगर वह पार्टी छोड़ने को तैयार हों तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.मैं उन लोगों से वाकिफ हूं जिन्होंने उन्हें इसके बारे में बताया.लेकिन उन्होंने उनसे कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उनकी मां की तरह है और वह इसे नहीं छोड़ेंगे.”

अलप्पुझा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे AICC महासचिव एक चुनाव प्रचार अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जिसमें शिवकुमार शामिल थे.उन्होंने कहा कि शिवकुमार एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों को यह बताने का साहस दिखाया कि वह अपनी पार्टी नहीं छोड़ेंगे, भले ही उन्हें महीनों जेल में रहना पड़ा.

”राजनीतिक विरोधियों के पैरों पर गिर जाते हैं”

वेणुगोपाल ने आगे कहा, कुछ नेता ऐसा नहीं कह सकते हैं और (जांच एजेंसियों से) नोटिस मिलने पर वे आसानी से आत्मसमर्पण कर देते हैं और राजनीतिक विरोधियों के पैरों पर गिर जाते हैं.उन्होंने कहा,”मैं शिवकुमार के लिए वास्तव में खुश हूं.

वेणुगोपाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लगातार निंदा के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की भी आलोचना की.उन्होंने दोहराया कि विजयन अगर राहुल गांधी की आलोचना करके किसी को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं तो कांग्रेस को इससे कोई दिक्कत नहीं है.

”लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस एक मिशन पर है”

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस एक मिशन पर है.और वह है उस भारत को फिर से हासिल करना, जो हर किसी से प्यार करता है और उनकी परवाह करता है.इसके लिए हमें ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतनी होंगी.”वेणुगोपाल निवर्तमान सांसद एलडीएफ के ए.एम. आरिफ और भाजपा की शोभा सुरेंद्रन के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments