Wednesday, July 3, 2024
Homeकर्नाटकाऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट कराना डॉक्टर को पड़ा महंगा, हुआ तगड़ा...

ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट कराना डॉक्टर को पड़ा महंगा, हुआ तगड़ा एक्शन 

डॉक्टर को धरती पर भगवान का रूप कहा गया है, क्योंकि डॉक्टर ही लोगों की जान बचाते हैं। लेकिन कुछ डॉक्टरों की हरकत से डॉक्टरी पेशा और अस्पताल, दोनों ही बदनाम हो रहे हैं। ताजा मामला कर्नाटक का है। यहां एक डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ ऑपरेशन थिएटर का गलत इस्तेमाल कर रहा था।

दरअसल, कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के भरमसागर गवर्नमेंट हॉस्पिटल के एक डॉक्टर को ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करना भारी पड़ गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया। डॉक्टर ने अपनी होने वाली पत्नी के साथ ऑपरेशन थिएटर में फेक सर्जरी की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

प्री-वेडिंग शूट का यह वीडियो बुधवार का है। इसमें डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ फेक ऑपरेशन करता नजर आ रहा है। इस दौरान कैमरामैन और टेक्नीशियन हंस रहे थे। वहीं मरीज बनने का नाटक कर रहा शख्स भी ठहाके लगाते दिखाई देता है।

हेल्थ मिनिस्टर ने डॉक्टर को लगाई फटकार

कर्नाटक के हेल्थ मिनिस्टर दिनेश गुंडू राव ने घटना को लेकर डॉक्टर को फटकार लगाई। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- चित्रदुर्ग के भारमसागर सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने वाले डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। सरकारी अस्पताल लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं न कि निजी काम के लिए। मैं डॉक्टरों की ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कर सकता।

हेल्थ मिनिस्टर ने कहा- स्वास्थ्य विभाग में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों सहित सभी संविदा कर्मचारियों को सरकारी सेवा नियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। सरकारी अस्पतालों में इस तरह का दुर्व्यवहार न हो, इसके लिए मैंने पहले ही संबंधित डॉक्टरों और सभी कर्मचारियों को सावधान रहने के निर्देश दे दिए हैं। सभी को यह जानकर कर्तव्य पालन पर ध्यान देना चाहिए कि सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों को दी जाने वाली सुविधाएं आम लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments