Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरईरान-इजरायल टेंशन का असर शेयर बाजार पर, सेंसेक्स 591 अंक लुढ़का, निफ्टी...

ईरान-इजरायल टेंशन का असर शेयर बाजार पर, सेंसेक्स 591 अंक लुढ़का, निफ्टी भी नीचे

भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरावट देखी गई, सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ रेड जोन में खुला। बीएसई पर सेंसेक्स 591 अंकों के गिरावट के साथ 73,625.44 पर ओपन हुआ। वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.80 फीसदी के गिरावट के साथ 22,339.10 पर खुला।

भारतीय शेयर मार्केट में भारी गिरावट का कारण ईरान-इजरायल के बीच युद्ध माना जा रहा है। क्‍योंकि शनिवार और रविवार को ईरान-इजरायल के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए। ईरान के इजरायल के कई जगहों पर ड्रोन और मिसाइल से हमला करने से दुनिया भर में टेंशन बढ़ गया। वहीं यह माना जा रहा है कि आने वाला समय बेहद कठिन होने वाला है। खासकर कच्‍चे तेल के दाम और महंगाई में भारी बढ़ोतरी होने की आशंका है। जिस कारण शेयर बाजार में भी भारी गिरावट हुई है। 

बाजार खुलने के साथ ही निफ्टी पर टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, पावर ग्रिड, एनटीपीसी और एसबीआई गिरावट के साथ कारोबार कर रहे, जबकि नेस्ले इंडिया और टीसीएस बढ़त के साथ कारोबार कर रहे। वहीं, निफ्टी बैंक भी 1 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा। इस गिरावट के कारण बीएसई पर सभी सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 5 लाख करोड़ रुपये घटकर 394.68 लाख करोड़ रुपये हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments