Tuesday, July 9, 2024
Homeजयपुरअब 22 फरवरी तक होंगे तबादले,भजनलाल सरकार ने 2 दिन अवधि बढ़ाई,जानें...

अब 22 फरवरी तक होंगे तबादले,भजनलाल सरकार ने 2 दिन अवधि बढ़ाई,जानें किन विभागों में होंगे तबादले

जयपुर. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों के लिए तय की गई अंतिम तिथि 20 फरवरी को दो दिन और बढ़ा दिया है. अब 22 फरवरी तक तबादले किए जाएंगे. तबादलों के लिए प्रदेशभर के विभिन्न इलाकों के हजारों अधिकारी कर्मचारी राजधानी जयपुर में डेरा डाले हुए हैं. तबादलों के इच्छुक अधिकारियों और कर्मचारियों की मंत्रियों के दरबार में भारी भीड़ उमड़ रही है. अब सरकार के मंत्री दो दिन तक पूरी तरह से तबादलों पर फोकस करेंगे.

दरअसल राजस्थान में इन दिनों अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों का जबरदस्त दौर चल रहा है. भजनलाल सरकार ने सत्ता में आते ही ब्यूरोक्रेसी की टॉप लेयर को पहले ही बदल दिया था. उसके बाद विभिन्न जिलों के कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों समेत एडीएम, एसडीएम, एएसपी और डीएसपी के तबादलों की जंबों सूचियां निकालकर जिला स्तरीय ब्यूरोक्रेसी में भी बड़ा फेरदबल कर दिया गया था. लेकिन इनसे नीचे के अधिकारी और कर्मचारियों के तबादलों पर विधानसभा चुनाव से पहले से ही बैन लगा हुआ था.

सरकार ने 10 दिनों के लिए हटाई थी ट्रांसफर पर रोक

उल्लेखनीय है कि 10 की छूट के बाद भी चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, खान सहित कई विभागों में काफी समय से ट्रांसफर नहीं हुए है.इसके चलते भजनलाल सरकार ने 10 दिनों के लिए ट्रांसफर पर लगे प्रतिबंध को हटाया हैं.सरकार ने यह अवधि 10 फरवरी से 20 फरवरी तक निर्धारित की. अब दो दिन और बढ़ा दी है. इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में अपने विभाग और मंत्रियों के यहां ट्रांसफर के लिए आवेदन किया। इस दौरान सरकार के कुछ मंत्रियों ने ट्रांसफर करने की अंतिम तिथि को एक-दो दिन बढ़ाने की मांग की थी.

अब तबादलों के लिए दो दिन की और छूट मिल जाने के कारण सरकार का पूरा फोकस इन पर रहेगा. दो दिन एक्सट्रा मिल जाने से अब गुरुवार देर रात और शुक्रवार सुबह तक तबादला सूचियां आती रहेंगी. सबसे ज्यादा तबादले शिक्षा, चिकित्सा, पीएएचईडी, ग्रामीण विकास और पंचायती राज में होने के आसार हैं. लेकिन तृतीय श्रेणी के शिक्षकों के तबादले संभव नहीं दिख रहे हैं. इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments