Saturday, September 21, 2024
Homeताजा खबरमुंबई: धारावी में तनाव, मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची थी...

मुंबई: धारावी में तनाव, मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची थी BMC की टीम, भीड़ ने रोका रास्ता, गाड़ियों में की तोड़फोड़

मुंबई के धारावी में एक मस्जिद पर कार्रवाई को लेकर बीएमसी के अधिकारियों के पहुंचने के बाद भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। यहां महबूब-ए-सुबानिया मस्जिद के अवैध पार्ट को तोड़ने को लेकर तनाव फैल गया है। बीएमसी की कार्रवाई से पहले भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी मौके इकट्ठा हो गए हैं। बीएमसी के टीम अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची थी लेकिन भीड़ ने हंगामा कर दिया। लोग रास्ते पर बैठकर आंदोलन कर रहे हैं। कार्रवाई करने पहुंची नगर पालिका की गाड़ी को भीड़ ने तोड़ दिया। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।

दरअसल, मुंबई के धारावी में महबूबा-ए-सुभानी मस्जिद के अवैध स्ट्रक्चर पर कार्रवाई की जानी है। यहां 90 फीट रोड पर 25 साल पुरानी सुभानिया मस्जिद को बीएमसी ने अनाधिकृत बताया था और इसे आज गिराया जाना था। कार्रवाई के लिए आज सुबह ही BMC के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। BMC की कार्रवाई को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। BMC के एक्शन से पहले भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी मस्जिद के पास जमा हो गए हैं। बीएमसी के अधिकारियों की कार्रवाई से पहले ही मुस्लिम समाज के लोग कल रात से ही सड़कों पर आ गए और पूरा रास्ता जाम कर दिया। बता दें कि बीएमसी के अधिकारियों ने सबसे पहले धारावी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट की। इसके बाद दोनों समुदाय के लोगों की आपस में बातचीत भी हुई। वहीं धारावी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक मौके पर पहुंचकर लोगों को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद की सीएम से मुलाकात

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल की सांसद वर्षा गायकवाड़ ने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी मुलाकात की और उन्हें धारावी के महबूब-ए -सुबानिया मस्जिद को मिले बीएमसी के डिमोलिशन नोटिस को लेकर लोगों की भावनाओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा की वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और आश्वासन दिया कि तोड़ने की कार्यवाही पर रोक लगा दी जायेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments