Friday, May 24, 2024
More
    Homeजेआईजे स्पेशलट्विटर की नीली चिड़िया उड़ी, ‘एक्स’ बना नया लोगो

    ट्विटर की नीली चिड़िया उड़ी, ‘एक्स’ बना नया लोगो

    — 44 अरब डॉलर में खरीदा था ट्विटर

    लंदन। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को नया ‘लोगो’ मिल गया है। अब नीली चिड़िया की जगह काले-सफेद रंग के ‘एक्स’ ने ले ली है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इसकी घोषणा की। उन्होंने पिछले साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। इसके बाद उन्होंने साइट में कई बदलाव किए हैं।

    मस्क ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट का ‘लोगो’ बदल दिया। ट्विटर के डेस्कटॉप वर्जन पर बदला हुआ लोगो दिखने लगा है, लेकिन फोन ऐप पर अब भी चिड़िया ही दिखाई दे रही है। मस्क ने अपने प्रशंसकों से लोगो के बारे में सुझाव देने और एक लोगो चुनने के लिए कहा था। उन्होंने रविवार देर रात ट्वीट करके बताया था कि वह ‘लोगो’ में बदलाव सोमवार को ही करना चाहते हैं। मस्क ने लिखा था, और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड तथा सभी चिड़ियों को अलविदा कह देंगे।

    ट्वीट को अब कहा जाएगा ‘एक्स’

    मस्क से जब पूछा गया कि जब लोगो बदल जाएगा तब ‘ट्वीट’ को क्या कहा जाएगा, तो उन्होंने कहा कि इसे ‘एक्स’ कहा जाएगा। ट्विटर की विपणन सलाहकार कंपनी ‘मेटाफोर्स’ के सह-संस्थापक एलन एडम्सन ने कहा कि ‘एक्स’ से जुड़े मस्क के पुराने इतिहास को देखते हुए यह बदलाव आश्चर्यजनक नहीं है। टेस्ला के अरबपति मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में ट्वीट किया था, ट्विटर को खरीदना सभी सेवाएं मुहैया कराने वाली ‘एक्स’ ऐप की दिशा में उठाया गया कदम है।

    इसका भी बदला नाम

    मस्क की रॉकेट कंपनी ‘स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉर्प’ को आमतौर पर ‘स्पेसएक्स’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने 1999 में ‘एक्स डॉट कॉम’ नामक एक स्टार्टअप की स्थापना की थी, जो एक ऑनलाइन वित्तीय सेवा कंपनी है। इसे अब पेपाल के नाम से जाना जाता है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments