Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरआसनसोल से BJP के लोकसभा उम्मीदवार पवन सिंह ने अपना नाम लिया...

आसनसोल से BJP के लोकसभा उम्मीदवार पवन सिंह ने अपना नाम लिया वापस ,बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली, भोजपुरी गायक एवं अभिनेता पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर रविवार को अपना नाम वापस ले लिया.पार्टी ने एक दिन पहले ही पवन सिंह को इस सीट से उम्मीदवार घोषित किया था.वर्तमान में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं.पवन सिंह ने उन्हें उम्मीदवार घोषित करने के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि वह ‘‘किसी कारणवश’’ आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार प्रकट करता हूं.पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके मुझे आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.”सिंह ने अपने इस फैसले का कारण नहीं बताया, लेकिन उन्हें उम्मीदवार घोषित किए जाने की तृणमूल कांग्रेस ने आलोचना की थी.पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पवन सिंह के कई गाने असभ्य हैं और उनमें राज्य की महिलाओं सहित सभी महिलाओं को अश्लील तरीके से चित्रित किया गया है.

आसनसोल में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से आए लोग रहते हैं और भाजपा को उम्मीद थी कि पवन सिंह, सिन्हा के खिलाफ प्रभावी उम्मीदवार साबित होंगे. सिन्हा ने 2019 में भाजपा छोड़ दी थी. स्पष्ट रूप से, भाजपा ने पवन सिंह की उम्मीदवारी को लेकर ऐसे समय में विवाद खड़ा होने के मद्देनजर उन्हें उम्मीदवारी छोड़ने के लिए राजी किया जब पार्टी संदेशखाली विवाद को लेकर तृणमूल पर निशाना साध रही है.संदेशखाली में कई महिलाओं ने निलंबित तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न एवं जमीन हड़पने का आरोप लगाया है.शेख और उसके कई साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments