Friday, May 24, 2024
More
    Homeताजा खबरआदिपुरुष विवाद: रिलीज होते ही कानूनी पंचड़े में फंसी ‘आदिपुरुष’, फिल्म के...

    आदिपुरुष विवाद: रिलीज होते ही कानूनी पंचड़े में फंसी ‘आदिपुरुष’, फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

    Adipurush: प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज होने के साथ ही एक बार फिर विवादों में घिर गई है. फिल्म के खिलाफ हिंदू सेना ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है.

    आदिपुरुष विवाद: प्रभास (Prabhas) स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) रिलीज हो चुकी है. थिएटर्स में रामभक्तों का उत्साह दिख रहा है. हर शो में एक सीट भगवान राम के परमभक्त हनुमान जी के लिए खाली रखी जा रही है. साथ ही शो के दौरान जय श्रीराम के नारे भी सुनाई दे रहे हैं. लेकिन इस सबके बीच एक हिंदू संगठन ने फिल्म के प्रति नाराजगी जाहिर की है.  हिंदू सेना की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता का कहना है कि इस फिल्म की वजह से रामायण, भगवान श्रीराम और देश की संस्कृति का मजाक बन रहा है.

    आदिपुरुष के खिलाफ दर्ज हुई याचिका

    दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंची इस याचिका में संगठन ने फिल्म पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं. याचिका में कहा गया कि फिल्म में ‘रामायण’, भगवान राम और “हमारी संस्कृति” का मजाक उड़ाया है. इसके अलावा इस याचिका में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली कोर्ट से ‘आदिपुरुष’ में रावण, भगवान राम, माता सीता और हनुमान से संबंधित कथित आपत्तिजनक सीन्स को हटाने की भी मांग की है. उनका कहना है कि कि सीन रामायण में पाए जाने वाले धार्मिक चरित्रों के चित्रण के विपरीत हैं.

    पहले दिन कितनी कमाई करेगी फिल्म

    वहीं sacnilk की रिपोर्ट की माने को रिलीज से पहले ही ‘आदिपुरुष’ की करीब 10 लाख टिकट एडवांस में ही बुक हो चुकी थी. इस आंकड़े के अनुसार ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म पहले दिन ही बंपर कमाई करने वाली है. हालांकि फिल्म देखने वाले दर्शकों में से कुछ ने फिल्म में दिखाए गए वीएफएक्‍स को बचकाना बताया है.

    ‘आदिपुरुष’ में प्रभास ने श्री राम, सनी सिंह ने लक्ष्मण, कृति सेनन ने माता सीता का रोल निभाया है. वहीं सैफ अली खान रावण के रोल में दमदार एक्टिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा फिल्म में ‘हनुमान जा’ का किरदार देवदत्त नागे ने निभाया है.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments