Sunday, September 29, 2024
Homeकौन बनेगा विश्व विजेता?World Cup 2023 : मैच खत्म होने से पहले ही पाकिस्तान वर्ल्ड...

World Cup 2023 : मैच खत्म होने से पहले ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, अब इस टीम से होगी भारत की भिड़ंत

नई दिल्ली:  पाकिस्तान की टीम भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बीच में ही वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। इस वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला रहा। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल देखने का फैंस का सपना टूट गया। अगर पाकिस्तान इस मैच में इंग्लैंड को हरा देता है तो भी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाता। इस साल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन ही निराशाजनक रहा है. 

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना था. ऐसे में उसे पहले बल्लेबाजी करने की जरूर थी। लेकिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 337 रन बनाए। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टारगेट को 6.4 ओवर में हासिल करने की चुनौती थी, लेकिन यह नामुमकिन था। पाकिस्तान की टीम 6.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 30 रन ही बना सकी और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई।

न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई 

पाकिस्तान के बाहर होते ही न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई। न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी। कीवी टीम के लिए टूर्नामेंट उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन उसने आखिरकार लगातार 5वीं बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। हालांकि अभी तक न्यूजीलैंड ने एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीता।

सेमीफाइनल में भारत-न्यूजीलैंड की भिड़ंत

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल अब मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें बुधवार (15 नवंबर) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. बता दें पिछली बार साल 2019 के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. ये मैच गुरुवार (16 नवंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments