Wednesday, October 2, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Politics: अमित शाह का राजस्थान दौरा आज,बीकानेर,उदयपुर और जयपुर में कार्यकर्ताओं...

Rajasthan Politics: अमित शाह का राजस्थान दौरा आज,बीकानेर,उदयपुर और जयपुर में कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र,पढ़ें क्यों खास है यह दौरा ?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मंगलवार को राजस्थान में ताबड़तोड़ दौरा है. कई जिलों में क्लस्टर अभियान के तहत बैठकें होंगी. जिसे लेकर बीजेपी (BJP) संगठन में पूरी तैयारी है. अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक बीजेपी कार्यकर्ता पूरे जोश में हैं. बड़ी बात है कि जयपुर में शाम को 4 बजे गृहमंत्री अमित शाह प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित भी करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सरकार का फीडबैक भी लिया जाएगा कि, राजस्थान की सरकार और पार्टी की तरफ से क्या और करना चाहिए.

पहले बीकानेर-उदयपुर में भरेंगे जोश

जयपुर से पहले शाह बीकानेर और उदयपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.वे बीकानेर में बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू लोकसभा की प्रबंधन समिति और कोर कमेटियों की बैठक लेंगे.दोपहर बाद उदयपुर जाकर उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ लोकसभा के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.फिर शाम को जयपुर पहुंचेंगे.

बीकानेर में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद दोपहर 3 बजे वह उदयपुर जाएंगे.वहां कृषि उपज मंडी में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे.अमित शाह के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.अपने दौरे के दौरान अमित शाह लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति को धरातल उतारने का आह्वान करेंगे और कार्यकर्ताओं में जीत का मंत्र फूंकेंगे.

इन 9 सीटों पर अमित शाह फूकेंगे चुनाव बिगुल

उदयपुर दौरे के जरिए उदयपुर, चित्तौड़ और डूंगरपुर सीट को साधेंगे. वहीं, बीकानेर दौरा से बीकानेर, गंगानगर और चूरू लोकसभा सीट को साधेंगे. जबकि जयपुर दौरे के जरिए जयपुर, जयपुर ग्रामीण और दौसा सीट को साधने की तैयारी है.

सभी 25 सीटें जीतने का दावा

राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं. पिछले दो लोकसभा चुनावों वर्ष 2014 और 2019 में बीजेपी ने प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.इस बार पार्टी एक बार फिर हैट्रिक लगाने की तैयारी में है. राजस्थान के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब बीजेपी ने लगातार दो बार सभी सीटों पर जीत दर्ज की और अब तीसरी बार भी सभी सीटें जीतने के करीब बताई जा रही है.पार्टी बूथ लेवल तक मैनेजमेंट करने में जुटी है ताकि सभी सीटों पर एक बार फिर से जीत दर्ज की जा सके.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments