Sunday, September 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024Rahul Gandhi Nomination: वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन किया दाखिल,पहले निकाला...

Rahul Gandhi Nomination: वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन किया दाखिल,पहले निकाला रोड शो,इस दौरान कही ये बड़ी बात

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.नामांकन से पहले राहुल गांधी ने एक रोड शो भी किया.इस दौरान प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थीं.

Image Source : PTI

रोड शो में यूडीएफ के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए और विभिन्न आयु वर्गों के लोग कांग्रेस सांसद की तस्वीर के साथ पार्टी के झंडे, तख्तियां और पार्टी के रंग वाले गुब्बारे लेकर राहुल का स्वागत करने के लिए सड़कों के किनारे एकत्र हुए.

Image Source: PTI

”हम ‘न्याय’ के एक नए युग में कदम रख रहे हैं”

वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले राहुल ने यहां उनके रोडशो में शामिल होने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों समेत हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वायनाड उनका घर है, यहां के लोग उनका परिवार हैं और अपने खूबसूरत इतिहास एवं परंपराओं वाली यह भूमि उन्हें प्रेरणा देती है.मैं वायनाड के लोगों के अटूट समर्थन के लिए उनका बहुत आभारी हूं.हम ‘न्याय’ के एक नए युग में कदम रख रहे हैं, ऐसे में मैं अपनी सर्वाधिक क्षमताओं से आप में से प्रत्येक की सेवा करने के लिए अपने समर्पण की पुष्टि करना चाहता हूं.”

Image Source : PTI

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए संयुक्त लोकतंत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोग कलपेट्टा में एकत्र हुए. राहुल वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की नेता एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.उन्होंने 2019 में इसी सीट से 4 लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में कुल 10,92,197 मतों में से 7,06,367 मत हासिल कर विजयी रहे थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पी पी सुनीर को केवल 2,74,597 वोट मिले थे.केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments