Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरPaytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर,UPI लेनदेन जारी रखने के लिए मिले...

Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर,UPI लेनदेन जारी रखने के लिए मिले 5 हैंडल,जानें उनकी डिटेल्स

नई दिल्ली,वित्तीय प्रौद्योगिकी मंच पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को UPI लेनदेन जारी रखने के लिए 4 बैंकों के साथ साझेदारी में 5 हैंडल मिले हैं.भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) पर यह जानकारी दी गई.

Paytm यूजर्स इन 5 हैंडल से जारी रख सकते UPI लेनदेन

कंपनी का मौजूदा हैंडल @पेटीएम उन 5 हैंडलों में से एक है, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी ओर से कोई बदलाव किए बिना उपयोग करना जारी रख सकते हैं.NPCI ने यस बैंक के साथ साझेदारी में पेटीएम के लिए @पेटीएम और एक बंद उपयोगकर्ता समूह UPI हैंडल @पीटाइप्स को मंजूरी दे दी है.NPCI ने एचडीएफसी बैंक के साथ @पीटीएचडीएफसी और भारतीय स्टेट बैंक के साथ @पीटीएसबीआई को भी भागीदार के रूप में मंजूरी दे दी है. हालांकि, ये दोनों हैंडल इस समय सक्रिय नहीं हैं.

पेटीएम प्रवक्ता ने क्या कहा ?

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि उपयोगकर्ता अपनी ओर से कोई बदलाव किए बिना @पेटीएम हैंडल का निर्बाध रूप से उपयोग करना जारी रख सकते हैं. NPCI ने 14 मार्च को कंपनी के उपयोगकर्ताओं के लिए UPI लेनदेन जारी रखने के लिए एसबीआई, एक्सिस बैंक, यस बैंक और एचडीएफसी बैंक के सहयोग से पेटीएम के लिए एक तृतीय पक्ष एप्लिकेशन (टीपीएपी) प्रदाता परमिट को मंजूरी दे दी.

आपको बता दें कि पेटीएम के यूपीआई लेनदेन पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) के माध्यम से किए जा रहे थे, जिसे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 15 मार्च के बाद किसी भी ग्राहक खाते में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया है.वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) की पीपीबीएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा के पास संकटग्रस्त बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments