Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरManohar Lal Khattar ने करनाल के विधायक पद से दिया इस्तीफा,निर्वाचन क्षेत्र...

Manohar Lal Khattar ने करनाल के विधायक पद से दिया इस्तीफा,निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी को लेकर कही बड़ी बात

चंडीगढ़, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एम. एल. खट्टर ने करनाल से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की. विधानसभा में करनाल सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले खट्टर ने कहा कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इस निर्वाचन क्षेत्र की देखरेख करेंगे.

विधानसभा में नायब सैनी सरकार के विश्वास मत जीतने के तुरंत बाद खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की.सैनी ने मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में खट्टर की जगह ली थी.खट्टर ने कहा, ”पिछले साढ़े 9 वर्षों के दौरान मैंने सदन के नेता के रूप में कार्य किया.मैं अपनी आखिरी सांस तक हरियाणा के लोगों की सेवा करूंगा.”वहीं खट्टर के इस्तीफे के बाद खाली हुई करनाल सीट से नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी उपचुनाव लड़ेंगे. फिलहाल वह हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सांसद हैं.

हरियाणा की नायब सिंह सरकार ने जीता विश्वास मत

दरअसल 12 मार्च को मनोहरलाल खट्टर के अचानक से अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी.इसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर विश्वास मत पेश करने का प्रस्ताव दिया था, नायब सिंह सैनी ने आज यानि बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश किया.जो ध्वनि मत के माध्यम से पास हो गया.विश्वास मत पर सदन में करीब 2 घंटे तक चर्चा हुई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments