Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरLok Sabha Election 2024: अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी,रायबरेली से चुनावी...

Lok Sabha Election 2024: अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी,रायबरेली से चुनावी राजनीति में डेब्यू करेंगी प्रियंका गांधी!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे,वहीं प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनावी राजनीति में प्रवेश करेंगी,आपको बता दें कि रायबरेली सीट कांग्रेस का हमेशा से गढ़ मानी जाती है और 2004 से सोनिया गांधी यहां से लगातार जीत हासिल करती आ रही हैं.हालांकि कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगामी लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे. अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि पार्टी नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे. नई दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के बाद लौटे सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा जल्द हो जाएगी.

वहीं जब कांग्रेस ने यह निर्णय लिया था कि सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी ,तभी से इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि सोनिया गांधी की जगह अब प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.इस सप्ताह रायबरेली में ऐसे पोस्टर भी लगाए गए थे, जिनमें कांग्रेस से इस प्रतिष्ठित सीट के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को अपना उम्मीदवार बनाने का आग्रह किया गया था.

रायबरेली और अमेठी कांग्रेस का गढ़

2004 से सोनिया गांधी यहां से लगातार जीत हासिल करती आ रही हैं,2019 में वह उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से कांग्रेस की एकमात्र सांसद थीं.इस बार उन्होंने राजस्थान से राज्यसभा का रुख किया.हालांकि,राहुल गांधी ने भी अपनी चुनावी राजनीति की शुरुआत अमेठी से ही की थी, राहुल गांधी 2002 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे लेकिन बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments