Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरInstagram और Facebook को यूज करने में आपको दिक्कत आ रही है...

Instagram और Facebook को यूज करने में आपको दिक्कत आ रही है ? तो अपनाएं ये टिप्स

जब Facebook,Instagram,Threads मंगलवार को अचानक लॉग आउट होने लगे तो यूजर्स के दिलों की धड़कने बढ़ गई,कई यूजर्स को लगा की उनके अकाउंट हैक हो गए हैं,लेकिन थोड़ी देर बाद ये साफ हुआ कि Facebook,Instagram,Threads का सर्वर डाउन होने की वजह से यह समस्या आई है.इस बड़े ग्लोबल आउटेज की वजह से दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स परेशान हुए.बाद में इन तीनों सोशल प्लेटफॉर्म की कंपनी मेटा ने बताया की तकनीकी दिक्कत की वजह से ये ग्लोबल आउटेज हुआ है.हालांकि अभी भी कई यूजर्स को फेसबुक,इंस्टाग्राम में लॉगइन में दिक्कतें आ रही हैं.अगर आपको भी ऐसी समस्या आ रहा है तो नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें.

स्मार्ट फोन यूजर्स के लिए टिप्स

1.अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं और आपको फेसबुक,इंस्टाग्राम,थ्रेड्स यूज करने में दिक्कत हो रही है तो सबसे पहले अपने मोबाइल फोन से उस एप को अनइंस्टाल करें और फिर दोबारा से डाउनलोड कर इंस्टॉल करें.

2.इसके बाद अपने अकाउंट में लॉगइन करने का प्रयास करें,इस बात का ध्यान रखें की आपके फोन में इंटरनेट ठीक से काम कर रहा हो और बताए गए सभी टिप्स को जरूर फॉलो करें.

3.अगर आपने अपने फोन में two factor Authentication ऑन किया हुआ है तो आपको हो सकता है लॉग इन कोड मिलने में दिक्कत हो रही हो.

4.ऐसे में आपको पहले अपने अकाउंट को वेब ब्राउजर में लॉगइन करना है,फिर उपर बताए गए टिप्स को फॉलो करना है,इससे आपको अपने अकाउंट में लॉग इन करने में मदद मिलेगी.

वेब यूजर्स के लिए टिप्स

1.अगर आप facebook,instagram,threads वेब ब्राउजर के माध्यम से यूज कर रहे हैं और लॉग इन में दिक्कत हो रही है तो सबसे पहले ब्राउजर को रिफ्रेश करें उसके बाद लॉग इन करने की कोशिश करें,अगर तब भी लॉग इन नहीं होता है तो ब्राउजर की सेटिंग में जाकर उसका Cache Files को क्लियर करें और रिफ्रेश करें .फिर लॉगइन का प्रयास करें.

2.इन सभी टिप्स को फॉलो करने के बाद भी अगर आप लॉग नहीं कर पा रहे हैं तो Meta Help सेंटर ऑप्शन का इस्तेमाल करें,वहां बताए अनुसार स्टेप्स को फॉलो करें.इससे आपको लॉगइन में मदद मिलेगी.

इस बात का रखें ध्यान

इन सभी टिप्स को फॉलो करे और ऑन स्क्रीन बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना ना भूले, क्यों की इन स्टैप्स को फॉलो नहीं करने के चलते आपका अकाउंट लॉक भी हो सकता है। ऐसे में आप Meta के हेल्प सेंटर पर जाएं और अपने अकाउंट को अनलॉक करने की रिक्वेस्ट डालें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments