Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Elvish Yadav Arrested: सांपों के जहर मामले में एल्विश यादव को नोएडा...

Elvish Yadav Arrested: सांपों के जहर मामले में एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार,जानें क्या है पूरा मामला

Elvish Yadav Arrested: सांपों के जहर मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.बताया जा रहा गिरफ्तार करने से पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई.पिछले दिनों नोएडा में सांप के जहर सप्लाई करने वाले गिरोह के पर्दाफाश के दौरान एल्विश यादव का नाम सामने आया था.

पुलिस ने बताया कि यादव पिछले साल 3 नवंबर को यहां सेक्टर-49 थाने में दर्ज प्राथमिकी में नामजद 6 आरोपियों में से एक हैं.अधिकारियों ने कहा कि 5 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं. उन्होंने बताया कि मामला वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की आपराधिक साजिश से संबंधित धारा 120बी के तहत दर्ज किया गया था.बाद में मामले को जांच के लिए सेक्टर-49 से सेक्टर-20 थाने में स्थानांतरित कर दिया गया.

एल्विश यादव का इनकार

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मनीष मिश्रा ने पीटीआई को बताया,”मामले की जांच कर रही सेक्टर-20 थाने की एक टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी’ के विजेता यादव ने मामले में संलिप्तता के आरोपों से इनकार किया है.पुलिस ने पूर्व में उनसे पूछताछ की थी.मामले में सेक्टर-49 थाने के प्रभारी उप निरीक्षक को हटा दिया गया था जहां प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

पिछले साल दर्ज हुआ था मामला

यह मामला पशु अधिकार समूह ‘पीपल फॉर एनिमल्स’ (पीएफए) के एक अधिकारी की शिकायत पर दर्ज किया गया था. गत 3 नवंबर को सेक्टर-51 स्थित एक बैंक्वेट हॉल से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 5 कोबरा सहित 9 सांपों को मुक्त कराया गया था.आरोपियों के पास से सांप का 20 मिलीलीटर जहर भी जब्त किया गया था. हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि यादव पार्टी हॉल में मौजूद नहीं थे और वे नशे के लिए सांप के जहर के इस्तेमाल के पूरे मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रहे हैं.

कोर्ट में किया जाएगा पेश

वहीं DCP नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव को गिरफ्तार किया है उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इस मामले में गिरफ्तारी

आपको बता दें कि पूरा मामला सांपों के जहर से जुड़ा हुआ है.मामले में नोएडा पुलिस ने पिछले दिनों 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.इनके पास से सांपों का जहर बरामद किया गया था.पकड़े गए आरोपियों ने बताया था कि एल्विश की पार्टियों में भी वह सांपों का जहर लेकर गए थे.एल्विश यादव पर आरोप था कि उनकी पार्टियों में सांपों का जहर इस्तेमाल किया जाता था.

एल्विश यादव ने दी थी सफाई

एल्विश यादव ने इस प्रकरण में सफाई दी थी.उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा था कि मैं सुबह उठा तो मीडिया पर मेरे खिलाफ खबरें चलती मिलीं. जिसमें दिखाया गया कि एल्विश यादव नशीले पदार्थ के कारोबार में शामिल है.मैं बता दूं कि मेरा इसमें कोई लेना देना नहीं है.किसी तरह की सच्चाई नहीं है.मैं यूपी पुलिस के साथ जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments