Wednesday, July 3, 2024
HomeBiharBPSC TRE 3: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले...

BPSC TRE 3: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,270 से अधिक अभ्यर्थी हिरासत में

पटना, बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई)-3 में कथित प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में झारखंड के हजारीबाग जिले में 270 से अधिक अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है.आर्थिक अपराध इकाई द्वारा शनिवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार, EOU के अधिकारियों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर 14 और 15 मार्च को हजारीबाग में कई स्थानों पर तलाशी ली और पाया कि बिहार में कई स्थानों से लाए गए टीआरई-3 के अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए गए थे.

अपराध इकाई ने बयान में क्या कहा ?

बयान में कहा गया है, ‘‘15 मार्च को परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को अपने-अपने परीक्षा केंद्र के लिए सुबह करीब 3 बजे निकलना था. उन सभी को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर अधिकारियों ने प्रश्न पत्र लीक में शामिल गिरोह के कुछ सदस्यों को पकड़ लिया.”

5 लोगों की पहले हो चुकी गिरफ्तारी

आपको बता दें कि पुलिस ने कुछ दिन पहले 5 लोगों को गिरफ्तार किया था जो कथित तौर पर टीआरई-3 के प्रश्न पत्र को लीक कराने के ‘मास्टरमाइंड’ थे. पुलिस ने उनके पास से प्रश्न पत्र, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर और पेन ड्राइव बरामद किए थे.

उत्तर पुस्तिका के लिए ली थी मोटी रकम

बयान के अनुसार जांच में पता चला कि आरोपियों ने उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार से अच्छी-खासी रकम ली थी. मामले की जांच जारी है.

BPSC ने प्राथमिक शिक्षक और माध्यमिक स्कूल शिक्षकों के लिए ऑफलाइन माध्यम से 15 मार्च को टीआरई-3 आयोजित की थी. इससे पहले बीपीएससी द्वारा कराई गई शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई-2) में 96,823 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments