Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरअमेरिका भी धूमधाम से मनाएगा दिवाली!, जानिए आखिर क्या हुआ ऐसा

    अमेरिका भी धूमधाम से मनाएगा दिवाली!, जानिए आखिर क्या हुआ ऐसा

    अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग ने कहा, अमेरिका में दिवाली को एक संघीय अवकाश घोषित करने की जरूरत

    वॉशिंगटन। अगर सबकुछ सही रहा तो अमेरिका में भी भारत की ही तरह दिवाली का अवकाश रहेगा। दरअसल, अमेरिका की प्रमुख सांसद ग्रेस मेंग ने कहा है कि अमेरिका में रह रहे हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन सहित विभिन्न धर्मों के लाखों लोग दिवाली मनाते हैं, इसलिए इस दिन को संघीय अवकाश घोषित करने की जरूरत है। वकील से नेता बनी मेंग न्यूयॉर्क के छठे संसदी जिले का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने देश में दिवाली को संघीय अवकाश घोषित कराने के लिए अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में दिवाली दिवस अधिनियम पेश किया था।

    लोग समझें संस्कृति

    मेंग ने बताया, यह सिर्फ एक दिन की छुट्टी के बारे में नहीं है। यह इसीलिए जरूरी है ताकि दिवाली मनाने वालों से इतर लोग त्योहार और संस्कृति तथा दिवाली मनाने वाले लोगों के योगदान को समझ सकें। उन्होंने कहा, एक एशियाई अमेरिकी होने के नाते मेरे लिए महत्वपूर्ण यह है कि दिवाली के दिन अवकाश घोषित किया जाए क्योंकि न्यूयॉर्क में हजारों और दुनियाभर में अरबों लोग इस दिन त्योहार के तौर पर मानते हैं।

    मिल रहे हैं सकारात्मक संकेत

    मई में पेश किए गए कानून को उनके कांग्रेसी सहयोगियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।
    उन्होंने कहा, हमने वास्तव में इसके बारे में कुछ भी नकारात्मक नहीं सुना है। यह एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। मेंग ने कहा, हमारे पास इसके समर्थन में काफी सदस्य हैं, इसलिए इस पर बात करने के लिए काफी उत्साहित हैं और उम्मीद है कि हम इसे पारित करने में सक्षम होंगे। हम इस कानून के लिए लगभग 10 वर्ष या उससे अधिक समय से लड़ रहे हैं। हमारा मानना है कि यह हमारे संघीय कानून को भी कुछ गति प्रदान करता है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments