Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरPM Modi In Jhabua: विधानसभा चुनाव नतीजों ने बता दिया लोकसभा चुनाव...

PM Modi In Jhabua: विधानसभा चुनाव नतीजों ने बता दिया लोकसभा चुनाव के लिए जनता का मूड, मध्य प्रदेश में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में 7550 करोड़ रुपये रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने झाबुआ में एक बड़ा रोड शो करने के अलावा ‘जनजातीय महासभा’ को भी संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणाम ने बता दिया है कि लोकसभा चुनाव के लिए जनता का मूड कैसा है

दोगुनी रफ्तार से काम कर रही डबल इंजन की सरकार

‘जनजातीय महासभा’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ देर पहले मैंने झाबुआ, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, अलीराजपुर समेत पूरे एमपी के लिए हजारों करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण भी किया है। एक साथ विकास के इतने सारे काम ये बता रहे हैं, मध्य प्रदेश में नई बनी डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से काम कर रही है। विकास के इस महाअभियान का श्रेय मध्य प्रदेश की जनता को जाता है।कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा।लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि मैं यहां लोकसभा चुनाव के प्रचार करने नहीं आया हूं। मैं सेवक के रूप में जनता जनार्दन का आभार जताने आया हूं।

भाजपा की सरकार से पहले बीमार राज्य था मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं कि 2024 में 400 पार और फिर एक बार मोदी सरकार।बीते वर्षों में मध्य प्रदेश ने दो अलग-अलग दौर देखे हैं। इसमें एक दौर डबल इंजन सरकार का रहा और दूसरा कांग्रेस के समय का काला दौर रहा।उन्होंने कहा कि कम उम्र के युवाओं को याद भी नहीं होगा कि विकास की राह पर बढ़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा की सरकार आने से पहले देश के सबसे बीमार राज्यों में गिना जाता था।

आदिवासी बच्चों के लिए मैंने देशभर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवाए

प्रधानमंत्री ने कहा कि झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही गुजरात से भी जुड़ा है। झाबुआ और इस पूरे इलाके की गुजरात से केवल सीमा ही नहीं लगतीं,बल्कि दोनों तरफ के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं। गुजरात में रहते हुए मुझे यहां के जनजीवन से, यहां की परंपराओं से करीब से जुड़ने का अवसर मिला।गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था।मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए। अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देशभर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं।

2024 में कांग्रेस का सफाया होना तय

मोदी ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी। अब साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उसका सफाया होना तय है। कांग्रेस ने न तो कभी आदिवासी समाज के विकास की चिंता की और न ही उसके सम्मान के बारे में सोचा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए जनजातीय लोगों का मतलब केवल कुछ वोट होता था। इन्हें गांव, गरीब और पिछड़ों की याद तब आती थी, जब चुनाव की घोषणा की जाती थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments