Saturday, July 6, 2024
HomeLoksabha Election 2024लोकसभा चुनाव: पुष्कर में पीएम मोदी ने की रैली, कांग्रेस पर गरजे...

लोकसभा चुनाव: पुष्कर में पीएम मोदी ने की रैली, कांग्रेस पर गरजे प्रधानमंत्री, बोले- उनका घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा

अजमेर: पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की ऐतिहासिक तीर्थनगरी पुष्कर में शनिवार को जनसभा को संबोधित किया। यहां प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने जगत पिता ब्रह्मा, भक्त शिरोमणि मीरा बाई और वीर तेजाजी समेत अन्य स्थानीय लोक देवताओं को याद करते हुए कहा कि पुष्कर से कमल का सदियों पुराना संबंध है। आज ही के दिन बीजेपी की स्थापना हुई थी और इसका चिन्ह भी कमल है।

महिलाओं और बेटियों पर केन्द्रित भाषण

अजमेर के पुष्कर में पीएम मोदी का पूरा भाषण महिलाओं और बेटियों पर केन्द्रित था। प्रधानमंत्री ने पीएम उज्जवला योजना से लेकर जन धन खातों तक महिलाओं से जुड़ी सभी योजनाओं का लेखाजोखा सभा में रखा। उन्होंने महिलाओं को बार-बार नमन करते हुए बेटियों के सफलताओं को गिनाया। उन्होंने नारी कल्याण के लिए किए गए सभी कार्यों को एक-एक करके जनता के सामने रखा और लोकसभा चुनाव के लिए फिर से आशीर्वाद मांगा।

यह तो केवल ट्रेलर है

उन्होंने फिर इस बात को दोहराया कि यह तो केवल ट्रेलर है, हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है। 2024 का चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है। बरसों तक गठबंधन की मजबूरियों की सरकारें चलीं। कांग्रेस राज के समय किसान, मजदूर, महिला और युवाओं का जीना मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा जहां कांग्रेस है वहां विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है। मोदी ने 10 साल में इनकी लूट की दुकान का शटर गिरा दिया है।

कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर मुस्लिम लीग की छाप

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए उसके घोषणा-पत्र को लेकर कहा कि उसमें मुस्लिम लीग की छाप है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। जो गलती आजादी के समय मुस्लिम लीग ने की थी वही गलती कांग्रेस ने की है। कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे न नीतियां। कांग्रेस के लिए कहा जाता है कि ‘एक तो करेला ऊपर से नीम चढ़ा’, एक तो परिवारवादी पार्टी ऊपर से भ्रष्टाचारी पार्टी।

‘मोदी ‘कामदार’ है इसलिए ‘नामदार’ करते हैं विरोध’

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। बीजेपी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए पहले 100 दिन के कार्ययोजना बना चुकी है। इसमें भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी। मोदी ने इस मौके पर 4 जून को 400 पार और अबकी बार 400 पार का नारा दिया। पीएम ने कहा कि मोदी ‘कामदार’ है इसलिए ‘नामदार’ उसका विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाना है। दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बनाना है। ये मोदी की गारंटी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments