Sunday, September 29, 2024
Homeऑटोमोबाइलराहुल गांधी की बाइक और हेलमेट की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

राहुल गांधी की बाइक और हेलमेट की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिलहाल लद्दाख के दौरे पर हैं। अपने दौरे पर राहुल गांधी की बाइक चलाते हुए तस्वीरें वायरल हो रही हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि लद्दाख में राहुल गांधी ने किस बाइक को चलाया, कौनसा हेलमेट पहना, उस बाइक और हेलमेट कि कीमत क्या है ? उस बाइक में क्या खूबियां हैं और उसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है।

राहुल गांधी ने चलाई बाइक

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें राहुल गांधी एक बाइक को चला रहे हैं। राहुल हाल में लद्दाख दौरे पर हैं। जहां पर उन्होंने कुछ समय के लिए एक बाइक को चलाया। जानकारी के मुताबिक पेंगोंग लेक जाने के दौरान इस बाइक को चलाया। राहुल ने इस दौरान जिस बाइक को चलाया वह केटीएम की Adventure 390 बाइक है। जो कि राहुल गांधी कि भांजी मिराया वाड्रा के नाम रजिस्टर है.

क्या हैं बाइक की खूबियां

लद्दाख में राहुल गांधी ने जिस बाइक को चलाया वह केटीएम की 390 एडवेंचर बाइक है। इस बाइक में कंपनी की ओर से 373 सीसी का इंजन दिया जाता है। जिस इंजन से बाइक को 43.5 बीएचपी की पावर और 37 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस बाइक में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एबीएस, ऑफ रोड एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड बाय वायर तकनीक को दिया जाता है।

कितनी है Bike की कीमत

केटीएम की ओर से 390 सीसी में कई विकल्प दिए जाते हैं। जिनमें 390 ड्यूक, आरसी 390, एडवेंचर 390 और एडवेंचर एक्स 390 हैं। हालांकि जिस बाइक को राहुल चल रहे हैं उसकी कीमत 3.39 लाख रुपये है

इंजन

केटीएम एडवेंचर 390 एक एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल। यह 373.2 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 43.5 पीएस की अधिकतम शक्ति और 37 एनएम का अधिकतम टोक़ उत्पन्न करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

कितनी है हेलमेट की कीमत

राहुल गांधी कि जो तस्वीरें फिलहाल सोशल मीडिया पर छाई है उनमें राहुल ने Shoei कंपनी का हेलमेट लगाया हुआ है, यह कंपनी मज़बूत और महंगे हेलमेट बनाने के लिए जानी जाती है। राहुल ने जो हेलमेट पहना हुआ है उसका मॉडल VFX-WR Pinnacle TC-8 है और इसकी शुरूआती कीमत 28000 रुपये है। 

राहुल को है बाइक चलाने का शौक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कुछ दिनों पहले करोल बाग मार्केट पहुंचे थे। जिसका एक वीडियो उन्होंने शेयर किया था. इस वीडियो में, राहुल को दिल्ली के करोल बाग बाजार में मैकेनिकों के साथ बातचीत करते देखा गया था। उन्होंने वहां मैकेनिकों से बात भी की और गाड़ी की रिपेयरिंग के बारे में बारीकी से जानकारी हासिल की. जब उनसे पुछा गया कि उनके पास कोनसी बाइक है तब उन्होंने अपनी बाइक के बारे में बताया था और साथ ही ये भी कहा था कि वे क्यों उसे नहीं चला पाते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खुलासा किया है कि उनके पास KTM 390 (केटीएम 390) मोटरसाइकिल है, लेकिन वह बेकार पड़ी है, क्योंकि वह इसकी सवारी नहीं करते हैं। राहुल को बाइक चलाना पसंद है, लेकिन सुरक्षा कारणों से उनको बाइक चलाने की अनुमति नहीं दी जाती है।

बाइक क्यों नहीं चलाते राहुल?

राहुल ने बताया था कि सुरक्षा प्रोटोकॉल उन्हें KTM 390 मोटरसाइकिल की सवारी करने की अनुमति नहीं देता। यही कारण है कि हाई परफॉर्मेंस वाली यह मोटरसाइकिल बिना इस्तेमाल के खड़ी रहती है।

राहुल गांधी के लेह में केटीएम एडवेंचर 390 पर सवार होने से इस मोटरसाइकिल की लोकप्रियता और बढ़ गई है। कई लोग अब इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं ताकि वे भी लेह की सड़कों पर इस तरह से रोमांच का अनुभव कर सकें।

एडवेंचर 390 के विशिष्टता:

  • इंजन: 373.2 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड
  • पावर: 43.5 पीएस
  • टॉर्क: 37 एनएम
  • अधिकतम पावर: 43.00 bhp
  • फ्यूल: Petrol
  • माइलेज: 35 KM / L
  • लंबाई / चौड़ाई / ऊंचाई: 2072/831/1109mm
  • गियरबॉक्स: 6-स्पीड
  • व्हील: 21-इंच फ्रंट, 19-इंच रियर
  • ब्रेक: 320 मिमी फ्रंट डिस्क, 230 मिमी रियर डिस्क

राहुल गांधी के लेह में केटीएम एडवेंचर 390 पर सवार होने से इस मोटरसाइकिल की लोकप्रियता और बढ़ गई है। कई लोग अब इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं ताकि वे भी लेह की सड़कों पर इस तरह से रोमांच का अनुभव कर सकें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments