Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरबाढ़ के बाद बढ़ी आंखों में जलन

बाढ़ के बाद बढ़ी आंखों में जलन

राजधानी में मचा हाहाकार

ज्यादातर मामले राहत शिविरों से आ रहे ​सामने

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बाढ़ से प्रभावित लोगों पर अब एक ओर गाज गिर रही है। पहले ही वे बाढ़ के पानी ने उन्हें बेहाल कर रखा है और अब आंखों में जलन, त्वचा पर एलर्जी से इनकी हालत खराब हो रही हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि आंखों में जलन और त्वचा एलर्जी के मामले ज्यादातर राजधानी के कुछ हिस्सों में बाढ़ से प्रभावित लोगों के राहत शिविरों से सामने आ रहे हैं।
भारद्वाज ने यहां दिल्ली सरकार के एक अस्पताल पहुंचने के बाद पत्रकारों से यह भी कहा कि शहर के सभी सरकारी विभागों को स्थिति पर लगातार नजर रखने का निर्देश दिया गया है, क्योंकि बाढ़ के बाद डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों के मामले बढ़ने का डर है। फिलहाल यह प्रवृत्ति देखने को नहीं मिल रही है। आंखों में जलन और त्वचा पर एलर्जी के ज्यादातर मामले राहत शिविरों से सामने आ रहे हैं।
दिल्ली में यमुना नदी के जल स्तर में फिर से मामूली वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर भारद्वाज ने कहा कि पिछले दो दिन में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है और अब नालों का पानी भी नदियों में जा रहा है इसलिए उसका जल स्तर थोड़ा बढ़ गया है।

बढ़ा यमुना का जल स्तर

दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर सोमवार को थोड़ी वृद्धि के साथ 205.58 मीटर पर दर्ज किया गया जबकि एक रात पहले जल स्तर 205.52 मीटर पर था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments