Saturday, July 6, 2024
Homeअर्थ-निवेशपेटीएम पेमेंट्स बैंक की ये सेवाएं आज से हुईं बंद, चलता रहेगा Paytm ऐप,...

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की ये सेवाएं आज से हुईं बंद, चलता रहेगा Paytm ऐप, बस करना होगा ये काम 

Paytm Payments Bank की कई सेवाएं आज से बंद हो गई हैं। ग्राहक अब पेटीएम वॉलेट पर पैसा भी जमा नहीं कर पाएंगे। यदि आपके वॉलेट में पैसा है तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसके अलावा पेटीएम पेमेंट्स बैंक से आप और कोई ट्रांजेक्शन नहीं कर पायेंगे।

पेटीएम फास्टैग सुविधा भी बंद

आज से पेटीएम फास्टैग की सुविधा भी बंद हो गयी है। अगर आपके पास पेटीएम का फास्टैग है और यदि आपने उसे पोर्ट या डिएक्टिवेट नहीं कराया है, तो ऐसे में आपको सिक्योरिटी मनी भी नहीं मिल पायेगी। साथ ही आपको दोगुना टोल टैक्स भी भरना पड़ेगा। आज से पेटीएम पेमेंट्स बैंक में आप IMPS या UPI के माध्यम से भी लेनदेन नहीं कर पायेंगे। जिन ग्राहकों की सैलरी पेटीएम पेमेंट्स बैंक में आती है, आज से उनकी सैलरी इसमें नहीं आ पायेगी।

सुविधाएं जारी रखने के लिए ये करें

ग्राहक पहले जैसे पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करते थे, वैसे आज भी कर पायेंगे। पेटीएम ऐप के जरिये आप मोबाइल रिचार्ज, क्रेडिट कार्ड बिल जैसी अन्य सेवाओं का लाभ ले पायेंगे। आप पहले की तरह ही पेटीएम के क्यूआर कोड, साउंड बॉक्स, कार्ड मशीन के जरिये भुगतान कर पायेंगे। ग्राहक पेटीएम ऐप की सेवाओं जैसे हेल्थ इंश्योरेंस, कार इंश्योरेंस, न्यू इंश्योरेंस पॉलिसी का लाभ भी ले पायेंगे। पेटीएम मनी के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश किया जा सकता है। पेटीएम के माध्यम से डिजिटल गोल्ड ट्रांजेक्शन की सुविधा भी पहले जैसे ही जारी रहेगी। हालांकि ये सारी सुविधाएं आप तब ही उठा पायेंगे, जब आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक को दूसरे बैंक अकाउंट से लिंक करायेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments