Sunday, September 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)गंदे पत्रकार, BJP का एजेंट हो बेटा… ‘टोंटी चोर’ सुन भड़के अखिलेश...

गंदे पत्रकार, BJP का एजेंट हो बेटा… ‘टोंटी चोर’ सुन भड़के अखिलेश यादव, नाम नूर काजी निकला तो कहने लगे- ऐसी भाषा होती है मुसलमानों की क्या? 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन दिनों मध्य प्रदेश में सपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को पन्ना में सपा के प्रत्याशी महेन्द्र के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित किया. इसी दौरान एक पत्रकार के सवाल में ‘टोंटी चोर’ शब्द सुनते ही वे भड़के गए। इतना ही नहीं उन्होंने पत्रकार को बीजेपी का एजेंट तक बता दिया. सवाल पूछने वाले को ‘गंदा पत्रकार और बेटा’ जैसे विशेषणों से नवाजने लगे।

लेकिन जब पत्रकार का नाम नूर काजी होना पता चला तो सपा सुप्रीमो को वोट बैंक की चिंता होने लगी। लिहाजा डैमेज कंट्रोल की कोशिश करते हुए ‘आप मुस्लिम हो, मुस्लिमों की भाषा ऐसी होती है’ जैसे वाक्यों पर आ गए। फिर पत्रकार की निंदा सामंतवाद, मनुवाद से लड़ाई पर आकर थमी।

दरअसल, पन्ना में एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप टोंटी चोर हैं. इस पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘तुम पत्रकार नहीं हो. तुम बीजेपी के एजेंट हो बेटा .. तुम्हारा नाम क्या है? इस पत्रकार की फोटो खींचो…’अखिलेश के सवाल पर पत्रकार ने कहा, ‘मेरा नाम नूर काजी है.’ अखिलेश ने इस पर कहा, ‘मुस्लिम हो आप. ऐसी भाषा होती है मुसलमानों की क्या? तुम तो बिके हुए हो.. तुम आगे से मत आना बेटा यहां.. पता नहीं तुम पत्रकार हो भी या नहीं.. जब मैंने सीएम आवास छोड़ा था तो बीजेपी ने इसे धुलवाया था.’

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। घटना गुरुवार (9 नवंबर 2023) की है। अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के पन्ना से सपा उम्मीदवार महेंद्र के समर्थन में जनसभा करने अजयगढ़ पहुँचे थे।

सपा ने आधिकारिक X हैंडल पर पोस्ट कर कहा है, “मध्य प्रदेश के अजयगढ़ में पन्ना विधानसभा की सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी की प्रेस वार्ता में पत्रकार के भेष में पहुँचा अपराधिक किस्म का संदिग्ध व्यक्ति। मध्य प्रदेश पुलिस जाँच करे और बताए ये अपराधी प्रेस वार्ता में कहाँ से आया?”

पुलिसकर्मियों पर भी निकाल चुके भड़ास

ये पहली बार नहीं है कि अखिलेश यादव ने भड़के हों। फरवरी 2022 में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हुआ था। तब तिर्वा में उनकी जनसभा के दौरान कुछ सपा कार्यकर्ता बैरीकेडिंग तोड़कर मंच की तरफ बढ़ने लगे। ये देख पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने के लिए डंडा उठाया। इसी को लेकर अखिलेश यादव मंच से ही गुर्रा उठे, “ऐ… पुलिस, ऐ पुलिस वालों, क्यों कर रहे हो ये तमाशा।”

उन्होंने आगे कहा, “तुमसे ज्यादा बदतमीज कोई नहीं हो सकता, क्यों ऐसा कर रहे हो भाई? ये बीजेपी वाले करवा रहे हैं। ये लगता है बीजेपी वाले करवा रहे हैं। ये बीजेपी वालों ने रेड कार्ड इशू करवाए थे। एक जात के अधिकारी थे, जिन्होंने अन्याय किया था।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments