Sunday, October 6, 2024
Homeताजा खबरकिसान आंदोलन के मद्देनजर राजस्थान में सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा,इन जिलों में...

किसान आंदोलन के मद्देनजर राजस्थान में सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा,इन जिलों में धारा 144 लागू

Kisan Andolan:किसान संगठनों ने दिल्ली बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन कर किसान आंदोलन शुरू कर दिया है। जिसके बाद से राजस्थान सरकार अलर्ट मोड पर है। किसान आंदोलन के मद्देनजर राजस्थान में हरियाणा और पंजाब से लगती सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ में धारा 144 लागू की गई है।

बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने जानकारी देते हुआ बताया कि हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है और हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ में सीमाओं पर दस नाके स्थापित किए गए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश लगातार व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, उन्होंने रतनपुरा सीमा का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से बात की और जरूरी निर्देश दिये,उन्होंने बताया कि सीमाएं सील कर दी गई हैं,श्रीगंगानगर में साधुवाली को छोड़कर शेष क्षेत्र में कोई किसान नहीं है। साधुवाली में लगभग 200 किसानों के इकट्ठा होने की उम्मीद है और वहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

प्रशासन ने पंजाब बॉर्डर किया सील

कानून व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने पंजाब बॉर्डर सील कर दिया है। कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अंशदीप व अनूपगढ़ कलक्टर अंशदीप ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए निषेधाज्ञा लगाई है जो 11 फरवरी शाम 6 बजे से 20 फरवरी की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगी। इस दौरान किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 20 या 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे। किसी संगठन की ओर से सार्वजनिक स्थान पर सभा, जलसा, जुलूस, रोड मार्च आदि आयोजन सम्बन्धित उपखण्ड मजिस्ट्रेट की अनुमति के बिना नहीं किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति किसी भी स्थान पर लाउडस्पीकर का उपयोग, धरना प्रदर्शन नारेबाजी बैठक, पड़ाव घेराव या अन्य किसी प्रकार से मानव समूह को एकत्र नहीं करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments