Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरकर्ज में डूबने पर भी बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, दो आतंकवादी...

कर्ज में डूबने पर भी बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर: पुंछ में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

पुंछ/जम्मू। कर्ज में पूरी तरह से डूबा पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एलओसी पर लगातार घुसपैठ की घटनाएं बढ़ रही हैं। हालांकि भारतीय सेना हर बार इन नापाक मंसूबों पर काबू पा रही है। सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम करते हुए सोमवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया। एक रक्षा प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी के शव को घटनास्थल से बरामद कर लिया गया, जबकि दूसरा आतंकी गोली लगने के बाद पुंछ नदी में गिर गया। अधिकारी ने कहा कि पुंछ जिले के कृष्ण घाटी सेक्टर में 16-17 जुलाई की दरमियानी रात सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने यह संयुक्त अभियान चलाया था। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि सतर्क जवानों ने पुंछ नदी के समीप भारत की ओर एलओसी पार करने की संदिग्ध गतिविधियां देखी, जिसके बाद यह अभियान शुरू किया गया।

देर रात हुई मुठभेड़

उन्होंने कहा कि सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मियों ने आतंकवादियों की घुसपैठ और उन्हें भागने से रोकने के लिए बहुस्तरीय घुसपैठ रोधी चौकियां स्थापित कर रखी हैं। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ देर रात शुरू हुई और दो आतंकवादियों को गोली लगी। उन्होंने कहा, एक आतंकवादी मौके पर ही गिर गया जबकि दूसरे आतंकी को पुंछ नदी में गिरते देखा गया। सेना की व्हाउट नाइट कोर ने ट्वीट किया, पुंछ सेक्टर में ऑपरेशन बहादुर। पुंछ सेक्टर में बीती रात सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई। दो घुसपैठिए मारे गए। प्रवक्ता ने कहा कि नदी में गिरे आतंकवादी का शव ढूंढने का प्रयास जारी है।

सेना ने ‘थर्मल इमेज’ की जारी

उन्होंने कहा कि मैगजीन के साथ एक एके-74 राइफल, 11 कारतूस सहित युद्ध में इस्तेमाल किया जाने वाला गोलाबारूद और अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद किये गये हैं। सेना ने ‘थर्मल इमेज’ भी जारी की है, जिसमें घुसपैठ की कोशिश की जाते देखी जा सकती है। प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं और भविष्य में भी इस तरह के प्रयासों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments