Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Nanakmatta Gurudwara Murder: उत्तराखंड के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख की...

Nanakmatta Gurudwara Murder: उत्तराखंड के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख की हत्या,गुरुद्वारे के बाहर बदमाशों ने मारी गोली,घटना का सामने आया Video

देहरादून/रुद्रपुर, उत्तराखंड में नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 2 बाइक सवार हमलावरों ने गुरुवार को तड़के गुरुद्वारा परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी.डेरे के बाहर ये घटना हुई है. घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सामने आया है.

उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजू नाथ ने बताया कि गोली लगने से घायल बाबा तरसेम सिंह को खटीमा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.आपको बता दें कि नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा सिखों के लिए श्रद्धेय स्थान है जो राज्य के उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर-टनकपुर मार्ग पर स्थित है.

CCTV में कैद हुई घटना

SSP मंजूनाथ ने बताया कि CCTV फुटेज में दिख रहा है कि सुबह करीब सवा छह बजे हमलावर गुरुद्वारे में प्रवेश करते हैं और फिर वे सिंह को राइफल से गोली मार देते हैं.गोली मारने वाला शख्स बाइक पर पीछे बैठा था.कुर्सी पर बैठे सिंह को दो गोली मारी गईं. पहली गोली सामने से और दूसरी गोली पीछे से मारी गई.तरसेम सिंह ज़मीन पर गिर गए.उन्होंने बताया कि डेरा कारसेवा प्रमुख के हमलावरों को पकड़ने के लिए 8 पुलिस दलों को काम पर लगाया गया है.

SIT का किया गया गठन

घटना को ‘गंभीर’ बताते हुए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने कहा कि वारदात की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस के कर्मी शामिल हैं.उन्होंने कहा,”अगर घटना के पीछे कोई साजिश है तो इसका पर्दाफाश किया जाएगा.इसके लिए केंद्रीय एजेंसियों की भी मदद ली जाएगी.हम हमलावरों को जल्द पकड़ लेंगे.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments