Monday, May 27, 2024
More
    Homeकौन बनेगा विश्व विजेता?शमी का वो 'जुर्म' जिसके लिए दिल्ली पुलिस को मुंबई पुलिस से...

    शमी का वो ‘जुर्म’ जिसके लिए दिल्ली पुलिस को मुंबई पुलिस से करनी पड़ी गुजारिश, मुंबई पुलिस का जवाब हो गया वायरल

    15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच को भारत ने जीत लिया। 2019 में भारत को फाइनल से बाहर करने वाली न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत के हीरो रहे मोहम्मद शमी की चौतरफा तारीफ हो रही है। मैच खत्म होने से पहले ही सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी ट्रेंड करने लगे। दिल्ली और मुंबई पुलिस ने अलग ही अंदाज में पोस्ट किया।

    शमी के इस प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ऐसा पोस्ट किया जो वायरल हो गया. मैच के बाद दिल्ली पुलिस ने लिखा, ‘मुंबई पुलिस हमें उम्मीद है कि आप लोग मोहम्मद शमी के जरिए आज किए गए हमले को लेकर उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे.’ 

    मुंबई पुलिस ने भी दिल्ली पुलिस के पोस्ट का तुरंत जवाब दिया और लिखा, ‘दिल्ली पुलिस, आप अनगिनत लोगों के दिलों को चुराने के लिए धाराएं लगाना भूल गए हैं और साथ ही आपने सह-आरोपियों की लिस्ट भी नहीं दी है.’ यहां मुंबई पुलिस का इशारा मैच के हीरो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, केएल राहुल की तरफ था जिन्हें लेकर दिल्ली पुलिस ने चुटकी नहीं ली थी. देखते ही देखते यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

    पीएम मोदी ने भी की शमी की सराहना
    वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप फाइनल में प्रवेश करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन की बुधवार को सराहना की। पीएम मोदी ने कहा,“भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच (में जीत को) पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।” उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की भी सराहना की और कहा कि क्रिकेट प्रेमी इसे पीढ़ियों तक याद रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, “ आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है। इस मैच में और विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमी आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे। शमी ने अच्छा खेला।”

    कैसा रहा मैच का हाल? 
    भारत ने मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 397 रनों का विशाल स्कोर बनाया. विराट कोहली ने ओडीआई करियर का अपना 50वां शतक लगाया और इस तरह वह क्रिकेट इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया.

    श्रेयस अय्यर ने भी 70 गेंदों में 105 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद जब भारतीय गेंदबाज पिच पर उतरे, तो उन्होंने भी कहर ढहाया. शमी ने पहले न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डेरल मिचेल ने जिस तरह आतिशी बल्लेबाजी की, उसे देखकर ऐसा लगने लगा कि मैच भारत के हाथों से निकल जाएगा. लेकिन शमी ने अपने दूसरे स्पैल में विलियमसन का विकेट लिया. इसके बाद तो उन्होंने रुकने का नाम ही नहीं, बल्कि एक-एक कर सात किवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को जीत दिलाई. 

    देखें वीडियो

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments