Thursday, October 3, 2024
Homeकोटाकोटा में महिला प्रिंसिपल को चांटा मारने पर पीटीआई सस्पेंड, प्रश्नपत्रों की...

कोटा में महिला प्रिंसिपल को चांटा मारने पर पीटीआई सस्पेंड, प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए कर्मचारी की ड्यूटी लगाने पर हुई थी बहस

कोटा: राजस्थान के कोटा में महिला प्रिंसिपल को स्कूल में पीटीआई थप्पड़ मारने दौड़ा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसके बाद जिला अधिकारी ने पीटीआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। बता दें, स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की ड्यूटी को लेकर हुए विवाद के वक्त इस तरह के हालात बने। पीटीआई पर स्कूल प्रिंसिपल का फोन छीनने का भी आरोप है। मामला 8 अप्रैल को कोटा के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल नयागांव का है। वीडियो सोशल मीडिया पर 19 अप्रैल शुक्रवार को सामने आया। इसके बाद आरोपी पीटीआई को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया। जांच पूरी होने तक निलंबन अवधि तक पीटीआई को सांगोद में लगाया है।

नाईट ड्यूटी लगाने का है मामला

स्कूल प्रिंसिपल ज्योति शर्मा ने बताया कि 8 अप्रैल को 9वीं और 11वीं की परीक्षा चल रही थी। जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश की पालना में प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए चौकीदार की रात्रि व्यवस्था करनी थी। स्कूल में एक ही सहायक कर्मचारी गोवर्धन लाल ही है। मैंने गोवर्धनलाल से नाइट ड्यूटी करने के लिए पूछा। गोवर्धन ने बताया क उसके बच्चे नानी के गए हैं। नाइट ड्यूटी करने में कोई दिक्कत नहीं है। स्कूल में ही सोफा रखा है उस पर सो जाऊंगा। गोवर्धन के कहने पर ही नाइट ड्यूटी लगाई थी।

इस पर महिला प्रिंसिपल और पीटीआई के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों के बीच जमकर बहस हुई। मामला इतना बढ़ गया कि गुस्से में पीटीआई ने दौड़कर प्रिंसिपल को थप्पड़ मारने की कोशिश की और फोन छीनना चाहा।

पीटीआई को किया निलंबित

महिला प्रिंसिपल से अभद्र व्यवहार व थप्पड़ मारने के प्रयास के मामले में शिक्षा विभाग ने पीटीआई को निलंबित किया है। जांच पूरी होने तक निलंबन अवधि तक पीटीआई को सांगोद में लगाया है। बता दें कि 12 अप्रैल को महिला प्रिंसिपल ने पीटीआई के खिलाफ आरकेपुरम थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि थाने में शिकायत दर्ज होने, महिला प्रिंसिपल को थप्पड़ मारने के प्रयास करने पर पीटीआई जमनालाल गुर्जर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। मामले की विभागीय जांच की जा रही है। फिलहाल जमनालाल को निलंबित किया है। स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को लेकर दोनों के बीच बहस हुई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments